31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : डायन के नाम पर मांडर में पांच महिलाओं की हत्या मामले में 11 लोगों को उम्रकैद

रांची : मांडर में 3 साल पहले डायन बताकर पांच महिलाओं की हत्या के मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने इस मामले के 28 आरोपियों को रिहा कर दिया है, जबकि 11 लोगों को दोषी करार दिया है. दोषी करार दिये गये सभी 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनायी […]

रांची : मांडर में 3 साल पहले डायन बताकर पांच महिलाओं की हत्या के मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने इस मामले के 28 आरोपियों को रिहा कर दिया है, जबकि 11 लोगों को दोषी करार दिया है. दोषी करार दिये गये सभी 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी है. डायन-बिहासी के नाम पर हुई इस हत्याकांड में 45 ग्रामीणों को आरोपी बनाया गया था. इसमें दो नाबालिग थे और कुछ की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें : Mid-Day Meal : झारखंड पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

ज्ञात हो कि7 अगस्त, 2015 की देर रात रांची जिले के मांडर थाना क्षेत्र के कनीजिया गांव में पांच महिलाओं की लाठियों और धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी थी. इनके शव को बोरे में बंद करकेगांव के बाहर सुनसान जगह में फेंक दिया गया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस मामले में 50 लोगों की गिरफ्तारी हुई.

इसे भी पढ़ें : रांची : कांस्टेबल के 54953 पदों के लिए निकली वेकेंसी

जिन महिलाओं की हत्या हुई है, उनमें से एक की बेटी ने अगले दिन पुलिस को बताया कि देर रात लोगों ने तलवार और लाठी से पीटकर उसकी मां को मार डाला. उनके कपड़े फाड़ दिये. मारी गयी महिला की बेटी ने बताया था कि उनके इलाके में कई बच्चों की बीमारी से मौत हो गयी. लोगों ने इसके लिए उसकी मां को जिम्मेदार ठहराया. वे यह समझने के लिए तैयार नहीं थे कि उनके बच्चे बीमारी से मरे हैं, जादू-टोना से नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें