25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के प्रांतीय सम्मेलन में नोंकझोंक, प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य सीमा शर्मा और पलामू के नेता रवींद्र तिवारी सस्पेंड

रांची : भारतीय जनता पार्टीनेझारखंड प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य सीमा शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अनुशासनहीनता के आरोप में सीमा पर शर्मा पर यह कार्रवाई प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निर्देश पर की गयी है. इस संबंध में प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने श्रीमती शर्मा को कारण बताओ नोटिस […]

रांची : भारतीय जनता पार्टीनेझारखंड प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य सीमा शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अनुशासनहीनता के आरोप में सीमा पर शर्मा पर यह कार्रवाई प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निर्देश पर की गयी है. इस संबंध में प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने श्रीमती शर्मा को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. पार्टी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रांतीय बैठक में श्रीमती शर्मा का आचरण और व्यवहार पार्टी संगठन की रीति-नीति व परंपरा के खिलाफ था. प्रदेश नेतृत्व इस कृत्य को घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी का अपराध मानता है. सीमा शर्मा हटिया से भाजपा प्रत्याशी रह चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में असर दिखाने लगी ठंड, गिरेगा पारा, पटना में अब भी गर्मी, 13 के बाद आ सकती है ठंड

रविवार काे रिम्स अॉडिटाेरियम में भाजपा प्रांतीय बैठक के दौरान सीमा शर्मा की प्रदेश भाजपा के कई नेताओं के साथ नोंकझोंक हुई थी. बैठक का संचालन कर रहे महामंत्री अनंत ओझा ने जैसे ही धन्यवाद ज्ञापन के लिए विधायक नवीन जायसवाल को बुलाया, वैसे ही श्रीमती शर्मा अपने स्थान पर खड़ी हो गयीं और कहने लगीं… सिर्फ उधर का ही सुना जायेगा या इधर की भी सुनी जायेगी?

इतना सुनते ही मुख्यमंत्री ने पूछा: क्या हुआ? जब उन्हें बताया गया कि सीमा शर्मा कुछ कहना चाहती हैं, ताे मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यसमिति की बैठक नहीं है, जिसमें बात सुनी जाये. जवाब में श्रीमती शर्मा ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में भी बात नहीं सुनी जाती है. इस पर सीएम ने कहा, आप बैठ जायें. इस पर श्रीमती शर्मा ने कहा कि जब कोई बोलने जाता है, तो उसे डांटकर बैठा दिया जाता है, यह सही नहीं है. इतना सुनने के बाद भाजपा विधायक बिरंची नारायण, प्रतुल शाहदेव, दीनदयाल बर्णवाल, जमशेदपुर के जिलाध्यक्ष दिनेश सोनी खड़े होकर सीमा शर्मा का विरोध करने लगे.

इसे भी पढ़ें : सीबीएसई ने जारी कर दिया शेड्यूल 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से

नेताओं ने कहा कि इस प्रकार से बात करना अनुशासनहीनता है. इसके जवाब में श्रीमती शर्मा ने कहा : पार्टी फोरम पर बात रखना किसी प्रकार से अनुशासनहीनता नहीं है. संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

रवींद्र तिवारी भी निलंबित : सोशल मीडिया पर लगातार संगठन व सरकार के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले पलामू के भाजपा नेता रवींद्र तिवारी को भी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया. पार्टी का मानना है कि श्री तिवारी को यह कृत्य पार्टी के रीति-नीति एवं परंपराओं के खिलाफ है. पार्टी इसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में अपराध मानती है. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के निर्देश पर महामंत्री दीपक प्रकाश ने श्री तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें