23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मानवता शर्मसार : झारखंड में बच्चा चोरी की अफवाह में अब तक कई जानें गयीं, 17 दिन में 18 घटना

undefined रांची/जमशेदपुर: झारखंड में बच्चा चोरीकीअफवाह में अब तक कई लोगों की लोगों की जान जा चुकी है. सर्वाधिक हत्या जमशेदपुर इलाके में हुई है.उसके बाद धनबाद-बोकारो में ऐसे वारदात ज्यादा हुए हैं. पिछले दो महीने में गुस्साई भीड़ ने कई जगह लोगों पर हमला किया, जिसमें कई की मौत हुई तो कई गंभीर रूप […]

undefined

रांची/जमशेदपुर: झारखंड में बच्चा चोरीकीअफवाह में अब तक कई लोगों की लोगों की जान जा चुकी है. सर्वाधिक हत्या जमशेदपुर इलाके में हुई है.उसके बाद धनबाद-बोकारो में ऐसे वारदात ज्यादा हुए हैं. पिछले दो महीने में गुस्साई भीड़ ने कई जगह लोगों पर हमला किया, जिसमें कई की मौत हुई तो कई गंभीर रूप से घायल हुए. कल राजनगर और बागबेड़ा थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग घटनाओं में बच्चा चोरी के आरोप में छह लोगों की हत्या कर दी गयी. पिछले महीने बोकारो जिले में चंद्रपुरा में बच्चा चोरी के अफवाह में उग्र ग्रामीणों ने शम्सुद्दीन अंसारी की जमकर पिटाई कर दी. घायल शम्सुद्दीन को रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. बच्चा चोरीकीअफवाह में राज्य के कई जिलों से लोगों की मारे जाने की खबर सामने आ रही है. गौरतलब है कि गुस्सायी भीड़ को पुलिस भी नहीं संभाल पाती है. चंद्रपुरा में ग्रामीणों ने पुलिस वैन को पलट दिया था. वहीं कल की घटना में भी भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गये.

बच्चा चोर समझ कर एनजीओ कर्मी से धनबाद में की गयी धक्का-मुक्की

शोभापुर में भीड़ ने घरों पर बोला हमला

बच्चा चोरी के अफवाह में शोभापुर गांव में छुपाने के आरोप में राजनगर के दर्जनों गांव के लोग एकजुट हो गये थे. भीड़ की शक्ल में ये शोभापुर पहुंचे. प्रारंभ में लोगों ने शोभापुर के ग्रामीणों से कथित बच्चा चोरों को सौंपने की मांग की. करीब एक घंटा बाद भीड़ उग्र हो गयी और एक साथ कई घरों पर हमला कर दिया.लोगों का आक्रोश देख पुलिस बेबस होकर पीछे हट गयी. 10-10 का ग्रुप बना कर बनाया घरों को निशाना. हमलावर ग्रामीणों ने शोभापुर गांव को चारों ओर से घेर लिया था. सुबह पांच बजे घरों पर पथराव किया गया, उसके बाद दस-दस लोगों का ग्रुप बना कर अल्पसंख्यकों के घरों को निशाना बनाया. लोगों का आक्रोश को देख कर दर्जनों परिवार के लोग अपना घर छोड़ कर खेतों की ओर भाग गये. ग्रामीणों ने कई घरों के छप्पर तोड़ डाले और कमरों से सामान निकाल कर आग लगा दी.

17 दिन में 18 घटना
2 मई 2017: डुमरिया में 60 वर्षीय वृद्ध की बच्चा चोर के संदेह में पिटाई. घटना बनकाटी के झांयाडीह के निकट घटी थी.
11 मई : जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के ईचड़ा गांव में बच्चा चोर के आरोप में रिफिल टुडू की पिटाई. जिसकी इलाज के दौरान एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर मौत हो गयी.
11 मई : अासनबनी तालाब के पास बच्चा चोर समझ कर मोहम्मद असीम को पीट-पीट कर मार डाला गया.
11 मई : राखा माइंस स्टेशन के समीप बच्चा चोरी के अारोप में मुसाबनी के मेहुलबेड़ा निवासी सद्दाम अंसारी उर्फ छोटू की पिटाई.
11 मई : गोलूडीह थाना क्षेत्र के पुतड़ू गांव के पास बच्चा चोर के संदेह में सुधीर सिंह की पिटाई. सुधीर भीख मांग कर गुजारा करता था. मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहनेवाला था.
12 मई : जादूगोड़ा के यूसिल बराज के पास बच्चा चोर के संदेह में जॉन एंथोनी की पिटाई.
12 मई : घाटशिला थाना क्षेत्र के बाशिदा गांव में बच्चा चोर के संदेह में बिहार के बेतिया निवासी की पिटाई.
12 मई : गालूडीह थाना क्षेत्र की बड़ाकुर्शी पंचायत के घुटिया गांव में बच्चा चोर समझ कर अज्ञात व्यक्त की पिटाई.
13 मई : जादूगोड़ा के भाटिन गांव में बच्चा चोर के संदेह में दिव्यांग भोला गोप की पिटाई. वह गालूडीह के जमाईडीह का निवासी है.
13 मई : घाटशिला थाना क्षेत्र के काशिदा में बच्चा चोर के संदेह में सलमान मियां की पिटाई.
14 मई : जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के माटीगोड़ा क्षेत्र में विक्षिप्त महिला को बच्चा चोर समझ कर पीटा.
14 मई : सुंदरनगर के खुकराडीह में बच्चा चोर समझ कर एक व्यक्ति की पिटाई.
15 मई : नरवा पहाड़ के मुर्गा घुटु गांव में सोमवार को बच्चा चोर के संदेह में सत्यपाल सिंह नामक विक्षिप्त की पिटाई.
16 मई : घाटशिला के कीताडीह में बच्चा चोर के संदेह में विक्षिप्त युवक रवि दास को ग्रामीणों ने पीटा. वह रांची के बूटी मोड़ का रहनेवाला था.
16 मई : गालूडीह थाना क्षेत्र के बेड़ाहातू गांव के पास एक विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर समझ कर पीटा गया.
17 मई : जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के कोडर के पास एक विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर समझ कर पीटा गया.
17 मई : बागबेड़ा थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर में बच्चा चोर के संदेह में लोगों ने एक युवक को पकड़ा. उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
18 मई : राजनगर व बागबेड़ा थाना में छह युवकों की पीट कर हत्या, िहंसा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें