28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केंद्रीय टीम से बोले CM रघुवर- सूखा प्रभावित किसानों को जल्द से जल्द राहत मिले

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को राज्य में सूखे का आकलन करने आये केंद्रीय टीम से कहा कि स्थल निरीक्षण कर वस्तुनिष्ठ तथ्यों तथा संपूर्णता में प्रभाव का आकलन कर जल्द से जल्द अपना प्रतिवेदन दें ताकि किसानों को समय पर राहत मिल सके. मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को यह निर्देश […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को राज्य में सूखे का आकलन करने आये केंद्रीय टीम से कहा कि स्थल निरीक्षण कर वस्तुनिष्ठ तथ्यों तथा संपूर्णता में प्रभाव का आकलन कर जल्द से जल्द अपना प्रतिवेदन दें ताकि किसानों को समय पर राहत मिल सके.

मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को यह निर्देश दिया कि माइक्रो लेवल पर एडवांस प्लानिंग कर के सभी कार्य किये जाएं ताकि किसानों को अगली फसल में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. केंद्रीय कृषि विभाग के संयुक्त सचिव आतिश चंद्रा ने कहा कि राज्य सरकार के मेमोरेंडम बहुत समय पर प्राप्त हुआ हैं तथा मानकों के अनुरूप है. समग्रता में इसका आकलन कर जल्द से जल्द रिपोर्ट दी जायेगी.

ये भी पढ़ें… jharkhand@18 : इस कड़ी में पढ़ें, कैसे सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से बदल सकती है गांव की तस्वीर

मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि 818.938 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता की अपेक्षा है जिससे किसानों को सहायता, अनुदान, पशु कैंपों में चारा, दवाई और पानी की व्यवस्था तथा फिस सीड फार्म को अनुदान दिये जायेंगे. इसके अतिरिक्त इस राशि से पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं जल संसाधन विभाग के द्वारा भी किसान हित में कार्य होंगे.

बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, केंद्रीय कृषि विभाग के संयुक्त सचिव आतिश चंद्रा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, कृषि सचिव पूजा सिंघल तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें