33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह का इस्तीफा, एक पखवाड़े में दो CEO बदले!

रांची : झारखंड (Jharkhand) के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Election Officer) शैलेश कुमार सिंह (Shailesh Kumar Singh) ने इस्तीफा दे दिया है.सूत्रों ने खबर दी है कि पद संभालने के एक सप्ताह के भीतर शैलेश कुमार (Shailesh Kumar) को इस्तीफा देना पड़ा. चुनाव आयोग (Election Comission) के निर्देश पर श्री सिंह ने इस्तीफा दिया है. […]

रांची : झारखंड (Jharkhand) के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Election Officer) शैलेश कुमार सिंह (Shailesh Kumar Singh) ने इस्तीफा दे दिया है.सूत्रों ने खबर दी है कि पद संभालने के एक सप्ताह के भीतर शैलेश कुमार (Shailesh Kumar) को इस्तीफा देना पड़ा. चुनाव आयोग (Election Comission) के निर्देश पर श्री सिंह ने इस्तीफा दिया है. 19 जुलाई को पदभार ग्रहण करने वाले शैलेश कुमार सिंह (Shailesh Kumar Singh) ने गुरुवार (25 जुलाई, 2019) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) संपन्न कराने वाले झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (CEO Jharkhand)एल खियांग्ते (L Khiyangate) को कार्मिक में योगदान देने के लिए कहा गया था.

इसे भी पढ़ें : ओड़िशा से भी ज्यादा गरीब परिवार बिहार में, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

श्री खियांग्ते की जगह निर्वाचन आयोग की अनुशंसा के आलोक में प्रधान सचिव रैंक के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के अधिकारी शैलेश कुमार सिंह को राज्य का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया था. एल खियांग्ते अपर मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी हैं. उनको हटाये जाने के बाद शैलेश कुमार सिंह ने पदभार ग्रहण किया था. लेकिन, 24 जुलाई को उन्हें पद छोड़ने का निर्देश मिला. इसके बाद 1991 बैच के आइएएस अधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने 25 जुलाई को अपना पद छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें : मॉनसून सत्र : झारखंड विधानसभा में सीपी सिंह और हेमंत सोरेन भिड़े, सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

एक पखवाड़े के भीतर दो-दो मुख्य निर्वाचन पदाधिकारियों को बदले जाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. बताया जाता है कि चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से तीन वरिष्ठ अधिकारियों के नाम मांगे हैं. राज्य सरकार की ओर से तीन नाम भेजे जाने के बाद उनमें से किसी एक को झारखंड का नया मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें