33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काउंटर था बंद, सामान स्कैनिंग में हुई देर 12 यात्रियों को छोड़ उड़ी फ्लाइट

पटना: जेट एयरवेज की लापरवाही के चलते शुक्रवार की दोपहर पटना से दिल्ली जाने वाली 9 डब्ल्यू 728 के 12 यात्रियों की फ्लाइट छूट गयी. इससे नाराज यात्रियों ने बाद में जम कर हंगामा मचाया. इसके बाद एयरलाइंस ने छूटे यात्रियों को दूसरे विमान से गंतव्य के लिए रवाना किया. नाराज यात्रियों का कहना था […]

पटना: जेट एयरवेज की लापरवाही के चलते शुक्रवार की दोपहर पटना से दिल्ली जाने वाली 9 डब्ल्यू 728 के 12 यात्रियों की फ्लाइट छूट गयी. इससे नाराज यात्रियों ने बाद में जम कर हंगामा मचाया. इसके बाद एयरलाइंस ने छूटे यात्रियों को दूसरे विमान से गंतव्य के लिए रवाना किया. नाराज यात्रियों का कहना था कि वे समय पर पहुंच गये थे, लेकिन जेट का काउंटर बंद था और बैगेज स्कैनिंग काउंटर पर कोई कर्मचारी भी नहीं था. इस कारण समय पर उनका सामान स्कैन नहीं हो पाया. यात्रियों का आरोप है कि एयर लाइंस ने भी इसमें कोई मदद नहीं की.

एक घंटा पहले पहुंचे, फिर भी हुए लेट!
जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्ल्यू 728 का पटना से दिल्ली जाने का शिड्यूल दोपहर 12:55 बजे है. इसमें 12 यात्रियों ने भी अपनी सीटें बुक करायी थीं. इस विमान में अपनी टिकट बुक कराए राहुल रंजन ने बताया कि वे 11 बजे ही जेपी एयरपोर्ट पहुंच गये थे. चेक-इन से पहले उन्होंने बैगेज स्कैनिंग काउंटर पर अपने बैग स्कैन करवाना चाहा, लेकिन वहां कोई नहीं था. उन्होंने जेट एयरवेजट के काउंटर पर इसकी शिकायत की, तो वहां पर भी काउंटर बंद था. यात्रियों ने जेट के अधिकारियों से संपर्क किया. ऐसे में अधिकारी ने दूसरे काउंटर पर सामान रखने को कहा. लेकिन, यहां भी स्कैनिंग नहीं हो पा रही थी. जब फ्लाइट जाने की घोषणा होने लगी, तो उन्होंने जेट के अधिकारियों से विमान रुकावाने, सामान जल्द स्कैन करवाने और बोर्डिंग कार्ड देने की मांग की. लेकिन, अधिकारियों ने कहा कि बहुत सामान है. लेट भी आये हैं, तो इंतजार करना पड़ेगा.
जेट के दूसरे विमान से गये यात्री
हंगामे को देख जेट के अधिकारी ने इन यात्रियों को जेट की दूसरी विमान 9 डब्ल्यू 731 में शिफ्ट किया, तो मामला शांत हुआ. यात्री दोपहर 2:30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए.
क्या कहते हैं यात्री
जेट की कनेक्टिंग विमान से दिल्ली फिर वहां से दोहा जाना था. मै अपने समय पर 11 बजे आ गया. लेकिन, जब बैग स्कैनिंग करने के लिए गया, तो वहां काउंटर पर कर्मचारी नहीं थे. इसके कारण मेरा विमान छूट गया. राहुल रंजन
क्या कहते हैं अधिकारी
जिन यात्रियों की फ्लाइट छूट गयी, उन लोगों को दूसरे विमान से भेज दिया गया. एयरपोर्ट लेट आने से यात्रियों का विमान छूट गया होगा.
दिलावर सिंह, स्टेशन प्रभारी, जेट एयरवेज
यात्री पहुंच गये पटना, दिल्ली में रह गया सामान
पटना. जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर शुक्रवार को दूसरे दिन भी यात्रियों को अपने सामान के लिए भटकना पड़ा. जेट एयरवेज की लापरवाही के चलते यात्रियों का बैग अब भी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही पड़ा हुआ है. ऐसे में उन यात्रियों को अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है, जिनका मोबाइल, लैपटाप, जरूरत के डाक्यूमेंट आदि बैग में ही पड़ा हुआ है. हालांकि जेट एयरलाइंस के अधिकारियों ने शुक्रवार को उनका सामान घर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया था. करीब 30 घंटे बीत बाद भी जब बैग नहीं पहुंचा, तो यात्री परेशान हुए. गौरतलब है कि गुरुवार को जेट एयरवेज की विमान संख्या 9 डब्लयू 728 से आये यात्रियों का सामना पटना नहीं पहुंच पाया था.
काउंटर के शीशे टूटे
सामान नहीं मिलने से नाराज यात्रियों ने गुरुवार को जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया. काउंटर पर तोड़फोड़ की गयी. हालात बेकाबू हुए तो सीआइएसएफ के रिजर्व जवानों को भी बुला लिया गया था. बाद में शुक्रवार तक बैग घर तक पहुंचने के आश्वासन के बाद हंगामा शांत हुआ था.
क्या कहते हैं यात्री
जब सभी यात्री पटना आकर अपने समान की मांग कर रहे तो कंपनी के कर्मचारी काफी देर तक उनसे झूठ बोलते रहे और कुछ देर में बैग मिलने का आश्वासन देते रहे.
दानिश अली
मैं दो बैग के साथ पटना आ रहा था. एक बैग तो मिल गया, लेकिन एक बैग अभी तक नहीं मिल पाया है. जबकि कंपनी के अधिकारी शुक्रवार को बैग देने की बात कर रहे थे. बैग में जरूरत के डायक्मेंट, मोबाइल आदि हैं.

अबू बकर

क्या कहते हैं अधिकारी
गुरुवार को यात्रियों ने जेपी एयरपोर्ट पर काफी हंगामा किया. यात्रियों ने कंपनी के काउंटर भी तोड़ दिये. जेट एयरवेज के अधिकारियों ने खुद काउंटर क्षतग्रिस्त होने की बात स्वीकार की, इसकी वजह से सभी यात्रियों को जाने दिया गया.
धर्मवीर यादव, सीआईएसएफ कमांडेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें