29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरसीपी नये नेता, शरद को जदयू ने राज्यसभा के पार्टी नेता पद से हटाया

पटना. जदयू सांसद शरद यादव के बगावती तेवर के बाद जदयू ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जदयू ने उन्हें राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है. अब सांसद आरसीपी सिंह राज्यसभा में पार्टी के नये नेता होंगे. जदयू के सांसदों का एक शिष्टमंडल शनिवार को राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू […]

पटना. जदयू सांसद शरद यादव के बगावती तेवर के बाद जदयू ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जदयू ने उन्हें राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है. अब सांसद आरसीपी सिंह राज्यसभा में पार्टी के नये नेता होंगे. जदयू के सांसदों का एक शिष्टमंडल शनिवार को राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिला और शरद यादव को पार्टी के नेता पद से हटाने का पत्र सौंपा. इसकी जानकारी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने दी.

उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसदों के एक दल ने उपराष्ट्रपति से मिल कर सांसद शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को राज्यसभा में पार्टी का नया नेता बनाने का पत्र सौंपा है. एनडीए में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले पर 19 अगस्त को पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. इसी में एनडीए में विधिवत शामिल होने का फैसला लिया जा सकता है. शरद यादव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने और बिहार मेें एनडीए के साथ सरकार बनाने का विरोध कर रहे हैं. इसको लेकर वे पिछले तीन दिनों से बिहार की यात्रा कर रहे हैं और लोगों से बात कर रहे हैं. शरद यादव की इस यात्रा को उनके नेताओं का समर्थन मिल रहा है और उनके नेता उनके साथ मंच पर दिख रहे हैं.

देश स्तर पर महागठबंधन होगा मजबूत : शरद यादव
जदयू सांसद शरद यादव ने कहा कि बिहार की तरह देश में महागठबंधन बनाना है और इसे मजबूत करना है. दिल्ली और बिहार के लिए जो सपना देखा गया था वह खंडित हुआ है. इसे ठीक करना है. आने वाले समय में महागठबंधन की ताकत और मजबूत होगी. विधानसभा चुनाव में जो वोट मिले थे, उससे ज्यादा वोट भी मिलेंगे.
शाह ने एनडीए में शामिल होने का निमंत्रण दिया
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. शाह ने ट्वीट में कहा कि मैं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से अपने आवास पर शुक्रवार को मिला. मैंने जदयू को एनडीए में शामिल होने का आमंत्रण दिया है. संभावना है कि जदयू 19 अगस्त को पटना में होनेवाली अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए में शामिल होने के प्रस्ताव को मंजूरी देगा. सूत्रों के मुताबिक जदयू केंद्रीय कैबिनेट में भी शामिल हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें