37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : शराब के नशे में बच्चों को स्कूल ले जा रहा था ड्राइवर, …जानें कैसे पुलिस ने पकड़ा

पटना : नौनिहालों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूली वाहनों के परिचालन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कई बार निर्देश जारी किये हैं. न्यायालय के स्पष्ट निर्देश हैं कि स्कूली वाहन के परिचालन में सुरक्षा मानकों की अनदेखी नहीं की जाये. इसके बावजूद सुरक्षा मानकों की अनदेखी की जा रही है. स्कूल के बच्चों को […]

पटना : नौनिहालों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूली वाहनों के परिचालन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कई बार निर्देश जारी किये हैं. न्यायालय के स्पष्ट निर्देश हैं कि स्कूली वाहन के परिचालन में सुरक्षा मानकों की अनदेखी नहीं की जाये. इसके बावजूद सुरक्षा मानकों की अनदेखी की जा रही है. स्कूल के बच्चों को ले आने-जानेवले वैन और ऑटो नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. स्कूल में चलनेवाले वैन और ऑटो मालिकों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने का असर बच्चों की सुरक्षा पर पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें :भारत-पाक क्रिकेट मैच देखने के दौरान पहुंचे अपराधी, दरवाजा खोलते ही स्कूल निदेशक के पुत्र पर चला दी गोली

राजधानी में सोमवार की सुबह पुलिस की सजगता से बड़ा हादसा होते-होते टला गया. बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद स्कूल ले जा रहे स्कूली वाहन का ड्राइवर शराब के नशे में धुत मिला. बताया जाता है कि सोमवार की सुबह स्कूल के छात्रों को लेकर संत कैरेंस स्कूल जा रहा था. स्कूली वाहन बच्चों से भरा था. स्कूली वाहन के ड्राइवर के चलाने के अंदाज पर ट्रैफिक पर तैनात पुलिस कर्मियों को शक होने पर पुलिसकर्मी वाहन के पास पहुंचे. जांच के दौरान खुलासा हुआ कि बच्चों से भरी स्कूली वाहन के ड्राइवर ने शराब पी रखी है. वह नशे में ही स्कूली वाहन चला रहा था. इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

सितंबर माह में ही हुए हैं स्कूली बस के कई हादसे

नालंदा : पांच सितंबर

पावापुरी सहायक थाना क्षेत्र के केबीएस भट्ठा के समीप पांच सितंबर की सुबह छात्रों से भरे एक स्कूल वाहन बेकाबू होकर पलट गया था, जिसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र जख्मी हो गये थे.

वैशाली : आठ सितंबर

वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र के मलकौली में एक स्कूल बस के पलटने से एक छात्र की मौत हो गयी थी. घटना से गुस्साये लोगों ने स्कूल वाहन में आग लगा दी थी.

पटना : 12 सितंबर

पटना जिले के दानापुर स्टेशन के पास 12 सितंबर की सुबह मां के लिए तीज पूजा के लिए फूल लाने जा रहे 11 साल का मासूम को खगौल शिवाला मार्ग पर स्कूली वाहन ने रौंद दिया था.

दरभंगा : 13 सितंबर

दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार के डुमरी मोड़ के पास 13 सितंबर की देर शाम एक निजी स्कूल की मैजिक वैन ने चार लोगों को रौंद दिया था.

मुंगेर : 17 सितंबर

खड़गपुर-बरियारपुर मुख्य मार्ग के धपरी-शामपुर के बीच जोगबनी स्थान के पास 17 सितंबर को निजी स्कूल के वाहन और ऑटो की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी, जबकि दो महिला जख्मी हो गयी थीं.

पूर्णिया : 18 सितंबर

पूर्णिया जिले के केहाट थाना क्षेत्र के जेल चौक में एक स्कूल बस ने स्कूटी सवार लड़की को कुचल दिया था. इस हादसे में स्कूटी सवार लड़की गंभीर रूप से घायल हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें