27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए से अलग होने की चर्चा तेज, बिहार में गरमायी सियासत

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव केमद्देनजर एनडीए में सीटशेयरिंगकेफार्मूले को लेकर जारी खींचतानकेबीच रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर चर्चा में है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से अलग हो सकते है. बताया जा रहा है कि एनडीए […]

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव केमद्देनजर एनडीए में सीटशेयरिंगकेफार्मूले को लेकर जारी खींचतानकेबीच रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर चर्चा में है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से अलग हो सकते है. बताया जा रहा है कि एनडीए भी लोकसभा चुनाव में बिना रालोसपा को साथ लिये चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है. चर्चा यह भी है कि एनडीए ने सीट शेयरिंग का नया फार्मूला तय कर लिया है.

रालोसपाका एनडीए से अलग होना तय!
बिहार में हालके दिनों में हुए राजनीतिकघटनाक्रम को देखें तो उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में अकेले पड़तेदिख रहे हैं. ऐसे में मीडिया रिपोर्टमें विश्वस्त सूत्रों से मिल रही खबरकेहवाले बताया जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है. इसमें कुशवाहा की पार्टी को कोई जगह नहीं दी गयी है. सूत्रों के हवाले से जो फॉर्मूला बाहर आया है उसके अनुसार जदयू और भाजपा 17-17 सीटों पर लड़ेंगे, जबकि6 सीटें रामविलास पासवान के नेतृत्‍व वाली लोजपा केहिस्से में जायेगी. इसमें एक फॉर्मूला यह भी सामने आया है कि मुकेश सहनी के एनडीए में शामिल होने की स्थिति में एलजेपी को लोकसभा की पांच और राज्यसभा की एक सीट दी जायेगी.चर्चा यह भी है कि अब इसकी महज औपचारिक घोषणा ही बाकी है.

एनडीए से अलग होने की खबरों पर कुशवाहा ने साधी चुप्पी
इन सबके बीच, एनडीए से अलग होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्रीएवंरालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया. वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने से बिहार में राजग को घाटा होगा. उनका अपना जनादेश है. उन्होंने कहा कि पार्टी हित में उन्हें मना लेना चाहिए.

कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर
वहीं, कांग्रेस की तरफ से ये बयान आ गया है किउपेंद्रकुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो जाएं क्योंकि एनडीए में कुशवाहा की पार्टी के लिए कोई जगह नहीं है. पार्टी प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि कुशवाहा को महागठबंधन में सम्मान मिलेगा. इससे पहले राजद नेता मनोज झा ने भी उपेन्द्र कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर दिया था. तेजस्वी यादव से भी उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाकात हो चुकी है.

कुशवाहा को मिला सांसद अरुण कुमार का साथ

उधर, रालोसपा से अलगहुए जहानाबाद से सांसद अरुण कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा का साथ देते हुए सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने नीच शब्द कह कर बिहारी अस्मिता को ठेस पहुंचायी है. अरुण कुमारके उपेंद्र कुशवाहाकेसमर्थन में उतरने कीस्थितिमें उपेन्द्र गुट और अरुण गुटके फिर सेएकहो जाने की चर्चाहै. मालूमहो कि सांसद अरुण कुमार पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा का ही हिस्सा थे. बाद में उन्होंने राष्ट्रीय समता पार्टी (सेक्यूलर) के नाम से नयी पार्टी का गठन कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें