25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tej Pratap weds Aishwarya : सीएम नीतीश और राहुल बनेंगे बराती, रामदेव ने दिया लालू को हेल्‍थ टिप्स

पटना : तेज प्रताप यादव की शादी का मुख्य कार्यक्रम स्थल वेटरनरी ग्राउंड है. यहां जयमाला और प्रीतिभोज होगा. दूल्हा तेज प्रताप की शादी के लिए इसे दुल्हन की तरह सजाया गया है. बिहार के फैशन डिजानर एमए रहमान ने तेजप्रताप के कपड़े तैयार िकये हैं. गुलाब जामुन, इमरती, मीठा दही आदि पकवानों से विवाह […]

पटना : तेज प्रताप यादव की शादी का मुख्य कार्यक्रम स्थल वेटरनरी ग्राउंड है. यहां जयमाला और प्रीतिभोज होगा. दूल्हा तेज प्रताप की शादी के लिए इसे दुल्हन की तरह सजाया गया है. बिहार के फैशन डिजानर एमए रहमान ने तेजप्रताप के कपड़े तैयार िकये हैं. गुलाब जामुन, इमरती, मीठा दही आदि पकवानों से विवाह स्थल महक रहा है. पूरी दावत शाकाहारी होगी.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान आदि दिग्गज नेता बरात की शोभा बढ़ायेंगे.
महागठबंधन ही नहीं राजद विरोधी दलों के सांसद, विधायक, नेता भी मेहमान होंगे. नाते रिश्तेदारों के पहुंचने के सिलसिला जारी है. लालू यादव के साले सुभाष यादव सपत्नी पहुुंच गये हैं. हालांकि, साधु यादव देर रात तक नहीं पहुुंचे थे. वहीं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के घर में भी मेहमानों का आगमन लगा हुआ है. बरातियों के स्वागत में कोई कमी न रह जाये इसके लिये वह रात भर जगकर व्यवस्था देखते रहे. बेटी की शादी की दावत के लिये कानपुर से हलवाई बुलवाये गये हैं. प्रीतिभोज स्थल वेटरनरी ग्राउंड पर विशेष किचन तैयार की गयी है.
लइकी के पैइरा नीक बा
लइकी के पैइरा नीक बा. देश के बड़े राजनीतिक घराने में बहू बन कर जा रही ऐश्वर्या राय लालू परिवार के लिये वाकई किसी भाग्य से कम नहीं हैं. उनके आने से पहले ही घर में खुशियां दस्तक देने लगी हैं.
वह लालू के घर मेें भले ही एक दिन बाद तेज प्रताप की दुल्हन बन कर प्रवेश करेंगी लेकिन, ससुराल में आने से एक दिन पहले ही सास- ससुर और देवर के लिए खुशियां भेज दी. तीन दिन की पैरोल पर आये लालू प्रसाद को छह हफ्ते की प्रोवीजनल बेल मिल गयी है. राबड़ी देवी को विधान परिषद में नेता विरोधी दल बनने की खबर भी शुक्रवार को आयी. वहीं अवमानना के मामले में हाईकोर्ट ने विधानसभा में नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव को बड़ी राहत दे दी है.
गिरजा देवी ने छेड़ा, तो मुस्करा उठे लालू
गिरजा देवी लालू की सबसे छोटी साली हैं. सालियों में सबसे चहेती भी बतायी जाती हैं. लालू को छेड़ने का वह कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं. तेज प्रताप के मड़वा-मटकोर और हल्दी की रस्म के दौरान उन्होंने अपने गीतों के जरिये जीजा लालू यादव को खूब छेड़ा. लालू भी बिना मुस्कराये नहीं रह सके. गिरजा देवी ने लालू के घर आने पर गुलाब के फूलों की भी वर्षा करवा दी थी. वहीं लालू प्रसाद दिन भर नाते-रिश्तेदार और मिलनेवालों से घिरे रहे.
एक-एक मेहमान से मिले लालू
शुक्रवार सुबह लालू प्रसाद के भाई सुखदेव यादव आदि कुछ अन्य मेहमानों को छोड़ दिया जाये तो सियासी लोग अधिक थे. लालू यादव एक-एक कर मिल रहे थे. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माझी, राम जेठमलानी, कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी, अखिलेश सिंह, सदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, हम नेता एवं पूर्व मंत्री रामचंद्र सिंह, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान आदि लालू से मिलने पहुंचे पहुंचे.
शामिल होंगे रामविलास पासवान
लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान तेजप्रताप यादव के विवाह समारोह में शामिल होंगे.
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शुक्रवार को एक सप्ताह की पोलैंड यात्रा पर यहां से रवाना हो गये. वे 12 मई को दिल्ली से रवाना होंगे. विदेश दौरा के कारण वे लालू प्रसाद के बड़े बेटे की शादी में शामिल नहीं हो पायेंगे. इधर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव भी शुक्रवार को न्यूयार्क, निकारागुआ और जर्मनी की यात्रा पर रवाना हुए.
बाबा रामदेव ने लालू को हेल्थ टिप्स, ऐश्वर्या-तेज प्रताप को दिया आशीर्वाद
बाबा रामदेव ने शुक्रवार को लालू को स्वास्थ्य संबंधी टिप्स दिये. वहीं तेज प्रताप को सोने की चेन पहनाकर शादी की बधाई व आशीर्वाद दिया. इस दौरान परिवार के लोग भी मौजूद थे. लालू से मुलाकात करने के बाद ऐश्वर्या को भी आशीर्वाद दिया. पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास के बाहर बाबा रामदेव ने बताया कि वह लालू को प्रोवीजनल बेल मिलने से खुश हैं. लालू परिवार से मेरा दिली जुड़ाव है.भाई की शादी है. पापा सहित हमारे पूरे परिवार के लोग इसमें शामिल हैं. मेरे लिए बड़ी खुशी का मौका है.
-तेजस्वी यादव, नेता विरोधी दल
हमारा सौभाग्य है कि बेटी लालू परिवार में जा रही है. लालू यादव जैसी हस्ती की बहू बन रही है. मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. मेरी बेटी भी लालू परिवार के लिए भाग्यशाली है.
-पूर्व मंत्री चंद्रिका राय एवं पूर्णिमा राय, लालू के समधी-समधिन
बड़े बेटे की शादी में माता-पिता क्या महसूस करते हैं बताने की नहीं, महसूस करने की चीज है. यह शुभ घड़ी है जिसका इंतजार हर माता पिता करते हैं.
-पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव-राबड़ी देवी
कहवां के पीयर माटी, कहवां के कोदारि हे…
कहवां के पीयर माटी, कहवां के कोदारि हे, कहवां के सास सुहागिन माटी कोड़े जात हे…, शुक्रवार को 10 सर्कुलर रोड और पांच सर्कुलर रोड का दिन इसी लोकगीत के नाम रहा. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी से पूर्व शुक्रवार को मड़वा मटकोर और हल्दी की रस्म निभायी गयीं. खास मेहमानों के आशीर्वाद, शहनाई की गूंज और पकवानों की मिठास के बीच रस्म संपन्न हुईं.
मंडप को सजाने के लिए कोलकाता से फूल आदि मंगाये गये हैं. लालू यादव के घर के मुख्य द्वार पर जोधपुर से आये कलाकार शहनाई बजा रहे हैं. लालू प्रसाद और चंद्रिका राय के यहां रिश्तेदारों की आवाजाही बढ़ती जा रही हैं. पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के घर ऐश्वर्या की चाचियों और मौसियों ने इस रस्म काे शुरू किया. महिलाएं मंगल गीत गाने लगी.
दुल्हन को पीले रंग की साड़ी पहना कर चांदी की चौकी पर बैठाया गया. भाई भी पीले कपड़ों में पास ही बैठा था. चंद्रिका राय की पत्नी प्रो पूर्णिमा राय ने बेटी की चुमावन की रस्म निभायी. वहीं, तेज प्रताप के मड़वा मटकोर और हल्दी कलश की रस्म हुई. खुशियों को किसी की नजर न लगे इसके लिए लालू के आवास के मुख्य गेट पर नींबू-मिर्च टांगी गयी है. गेंदे के फूल लगाये गये हैं.
वहीं, चंद्रिका राय व्यवस्थाओं को देखने में लगे हैं, कभी वह जयमाल और प्रीतीभोज स्थल वेटनरी ग्राउंड दौड़ रहे हैं, तो कभी घर. जयमाला की स्टेज को इतना ऊंचा बनाया गया है कि हजारों आदमी देख सकें. लालू के गांव फुलवरिया से परिवार के लोग पंडित-नाई को लेकर दोपहर से पहले ही पहुंच गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें