Advertisement

patna

  • Jan 13 2018 7:35PM

CM नीतीश के काफिले पर हमला मामले में 19 गिरफ्तार

CM नीतीश के काफिले पर हमला मामले में 19 गिरफ्तार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर शुक्रवार को बक्सर जिले में हुए हमला मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना की जांच में जुटे पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि मामले की छानबीन जारी है. गौर हो कि घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने जांच टीम का गठन किया है. इस टीम में पटना के जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर शामिल हैं. ये दोनों अधिकारी इस हमले की जांच करेंगे और रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे.


बता दें कि विकास समीक्षा यात्रा के दौरान शुक्रवार को बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर ग्रामीणों में हमला कर दिया. जिसमें सीएम नीतीश बाल-बाल बच गये, लेकिन इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. अब मामले की जांच को सरकार ने गंभीरता से लिया है और इसके लिए एक जांच टीम गठित कर दी गयी है. सीएम के काफिले पर हुई पत्थरबाजी मामले में अबतक 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस इलाके में फ्लैग मार्च कर रही है.

सीएम के दौरे से पहले उनकी समीक्षा और विकास यात्रा के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये जाने का दावा किया गया था. ऐसे में इस तरह के हमले से प्रशासन की लापरवाही पर काफी सवाल उठे थे. घटना में सीएम के काफिले में शामिल कारों के शीशे तोड़ दिये गये थे. हमले के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम व सद‍भाव बना रहे, इसके लिए हम सभी को सतर्क रहना चाहिए. कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें विकास के कार्यों से कोई मतलब नहीं. काम करना उन्हें पसंद नहीं इसीलिए ये लोग पत्थर बरसाते हैं. लेकिन, उनलोगों का मंसूबा कामयाब नहीं हो पाता है.

ये भी पढ़ें...  समाज सुधार और विकास का काम दोनों मिलकर समाज को बदल देगा : नीतीश कुमार


Advertisement

Comments