35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर: टॉप आतंकी ”ओसामा” सहित दो ढेर, सुरक्षाबलों पर पथराव

पुलवामा : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को एक बार फिर से बड़ी सफलता मिली है. पुलवामा में सुरक्षा बलों ने खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को ढेर कर दिया है. शनिवार सुबह ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई […]

पुलवामा : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को एक बार फिर से बड़ी सफलता मिली है. पुलवामा में सुरक्षा बलों ने खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को ढेर कर दिया है. शनिवार सुबह ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली जिसके बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैय्यबा के कमांडर समेत 3 आतंकियों को घेर लिया. लश्कर कमांडर वसीम शाह को आर्मी और पुलिस की भाषा में A या A++ श्रेणी का आतंकी बताया जा रहा है जिसे ओसामा और वसीम लेफ्टी के नाम से भी पहचाना जाता था. आतंकियों के पास से एक AK-47 राइफल, एक AK-56 और 6 AK मैगजीन बरामद की गयी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा के लित्तर इलाके मे आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शनिवार सुबह एक अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलायी जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी के अनुसार, मारे गये दूसरे आतंकवादी की पहचान निसार अहमद मीर के तौर पर हुई है.

पुलवामा में आतंकियों के मारे जाने की खबर जैसे ही फैली वहां स्थानीय लोग पथराव करने लगे.

मुठभेड़ के संबंध में आईजी मुनीर खान ने बताया कि ऑपरेशन पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से सटीक जानकारी मिलने के बाद किया. पहले दोनों आतंकियों को सरेंडर करने को कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दोनों को ढेर कर दिया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी और एक घायल हो गया है.

मुनीर खान ने कहा कि इस बात पर कोई शक नहीं है कि आतंकियों ने सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करते हुए युवाओं को दक्षिण कश्मीर में भड़काया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें