36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब से कुछ ही देर बाद पीएम मोदी तमिलनाडु में कलाम स्मारक का करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम् में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का अब से कुछ ही देर बाद 12.30 बजे उद्घाटन करेंगे तथा कई अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा था कि प्रधानमंत्री स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज […]

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम् में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का अब से कुछ ही देर बाद 12.30 बजे उद्घाटन करेंगे तथा कई अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा था कि प्रधानमंत्री स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे. इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है. इसके साथ वह कलाम की एक मूर्ति का अनावरण करेंगे तथा पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वह उनके परिवार के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे.

इस खबर को भी पढ़ेंः PM मोदी के ट्विट से बिहार का सस्‍पेंस खत्‍म, भाजपा के समर्थन से नीतीश बनायेंगे सरकार

पीएमआे के बयान में कहा गया है कि बाद में प्रधानमंत्री ‘कलाम संदेश वाहिनी ‘ प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखायेंगे, जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी तथा 15 अक्तूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी. इसके बाद मोदी एक जनसभा के लिए मंडपम जायेंगे. वह ‘नीली क्रांति ‘ योजना के तहत लाभार्थियों को नौकाएं देने के मंजूरी पत्र भी वितरित करेंगे तथा वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अयोध्या से रामेश्वरम तक नयी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखायेंगे.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ‘हरित रामेश्वरम ‘ परियोजना की रूपरेखा भी जारी करेंगे. वह मुकुंदारायर चथिरम और अरिचालमुनई के बीच एनएच 57 पर 9.5 किलोमीटर लिंक रोड का शिलान्यास करेंगे. एक दिवसीय इस दौरे की समाप्ति एक जनसभा को संबोधित करने के साथ होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें