32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंगेर : मिस मफेट इंजन को मिला विशेष लुक

जमालपुर (मुंगेर) : रेल इंजन कारखाना, जमालपुर के हेरिटेज वैल्यू वाला स्टीम इंजन मिस मफेट को इस 73वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर विशेष लुक दिया गया है, जो रेल कर्मियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. वास्तव में रेलवे बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन अश्वनी लोहानी के फरवरी, 2018 में जमालपुर आगमन के दौरान […]

जमालपुर (मुंगेर) : रेल इंजन कारखाना, जमालपुर के हेरिटेज वैल्यू वाला स्टीम इंजन मिस मफेट को इस 73वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर विशेष लुक दिया गया है, जो रेल कर्मियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. वास्तव में रेलवे बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन अश्वनी लोहानी के फरवरी, 2018 में जमालपुर आगमन के दौरान इस इंजन के जीर्णोद्धार कर इसे रेल की पटरी पर दौड़ाने का निर्देश मिला था.

तब तत्कालीन उप मुख्य यांत्रिक अभियंता (क्रेन) एक्यू खान की देखरेख में इसे अथक प्रयास से पटरी पर दौड़ाया भी गया और इसका सफल प्रदर्शन भी किया गया. परंतु दोबारा इस स्वाधीनता दिवस के अवसर पर इसे सुसज्जित करने का आदेश मिला था.

इरिमी से विदा हुआ एससीआरए -2015 का अंतिम बैच : भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान (इरिमी) के नवनिर्मित ऑडिटोरियम में स्पेशल क्लास रेलवे अप्रेंटिस (एससीआरए) 2015 के अंतिम बैच का दीक्षांत समारोह शुक्रवार को मनाया गया. इस ऑडिटोरियम का उद्घाटन स्वयं एससीआरए के अंतिम बैच के सभी छह प्रशिक्षुओं ने ही किया. मुख्य अतिथि डायरेक्टर शरद कुमार याग्निक, नम्रता याग्निक तथा रेल इंजन कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक एस विजय एवं निशा सिंह उपस्थित थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें