38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेरबदल के बावजूद केंद्रीय मंत्रिपरिषद में सबसे ज्यादा मंत्री यूपी से, PM नरेंद्र मोदी भी हैं शामिल

लखनऊ / नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिपरिषद में एक सीट कम हो जाने के बावजूद प्रधानमंत्री की कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्री उत्तर प्रदेश से ही हैं. मंत्रिपरिषद में फेरबदल के पहले उत्तर प्रदेश से तीन मंत्रियों कलराज मिश्र, महेंद्र नाथ पांडेय और संजीव बालियान ने इस्तीफे दिये थे. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने […]

लखनऊ / नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिपरिषद में एक सीट कम हो जाने के बावजूद प्रधानमंत्री की कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्री उत्तर प्रदेश से ही हैं. मंत्रिपरिषद में फेरबदल के पहले उत्तर प्रदेश से तीन मंत्रियों कलराज मिश्र, महेंद्र नाथ पांडेय और संजीव बालियान ने इस्तीफे दिये थे. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद में सत्यपाल सिंह और शिव प्रताप शुक्ला को शामिल किया.

मंत्रिपरिषद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 12 मंत्री उत्तर प्रदेश से हैं. अब कुल मंत्रियों की संख्या बढ़ कर 76 हो गयी है, जिनमें प्रधानमंत्री भी शामिल हैं. इनमें 27 कैबिनेट मंत्री हैं, जबकि स्वतंत्र प्रभार के साथ 11 राज्य मंत्री हैं. इसके अलावा 37 राज्य मंत्री हैं.

लोकसभा से 57 मंत्री हैं, जबकि राज्यसभा से 18 मंत्री हैं. निर्मला सीतारमण को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने के बाद कैबिनेट में महिलाओं की संख्या भी बढ़ कर छह हो गयी है. मंत्रिपरिषद में महिलाओं की कुल संख्या बढ़ कर नौ हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें