36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी के मुस्लिम मंत्री का निकाह रजिस्ट्रेशन आवेदन निरस्त

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के वक्फ व अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मोहसिन रजा की शादी का पंजीयन आवेदन निरस्त कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने प्रदेश के राज्यमंत्री मोहसिन रजा के आवेदन में खामियां पाये जाने और 90 दिनों की तय अवधि के अंदर प्रमाणपत्र लेने के लिए नहीं आने के कारण पंजीयन आवेदन […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के वक्फ व अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मोहसिन रजा की शादी का पंजीयन आवेदन निरस्त कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने प्रदेश के राज्यमंत्री मोहसिन रजा के आवेदन में खामियां पाये जाने और 90 दिनों की तय अवधि के अंदर प्रमाणपत्र लेने के लिए नहीं आने के कारण पंजीयन आवेदन निरस्त किया है. मालूम हो कि पंजीयन कराने के 90 दिनों के अंदर पति-पत्नी दोनों को प्रमाणपत्र लेने के लिए आना होता है. शादी को कानूनी जामा पहनाने के लिए अब मोहसिन रजा को पंजीयन के लिए नया आवेदन देना होगा.

प्रदेश सरकार के निर्णय को बेहतर करार देते हुए मोहसिन रजा तीन अगस्त, 2017 को बेगम फौजिया फातिमा के साथ समाहरणालय पहुंचे और निकाह के करीब 15-16 वर्षों बाद शादी का पंजीयन कराने का आवेदन दिया था.

पंजीयन से पहले शादी को लेकर आपत्ति प्राप्त करने के लिए एक माह की मियाद तक के लिए आवेदन पत्र नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया. इसके बाद 60 दिन की शेष अवधि में आवेदक दंपती को दोबारा प्रभारी पदाधिकारी विवाह के समक्ष उपस्थित होकर कानूनी औपचारिकता पूरी करने बाद ही रजिस्ट्रेशन का प्रमाणपत्र लेना था. लेकिन, पंजीयन का प्रमाणपत्र प्राप्त करने की जानकारी दिये जाने के बावजूद राज्यमंत्री मोहसिन रजा तय अवधि के अंदर उपस्थित नहीं हुए. इसके बाद उनका पंजीयन निरस्त कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें