Advertisement

lucknow

  • Apr 18 2019 6:49PM
Advertisement

आजम खान के विवादित बयान को लेकर जया प्रदा ने अखिलेश पर साधा निशाना

आजम खान के विवादित बयान को लेकर जया प्रदा ने अखिलेश पर साधा निशाना
File Photo

रामपुर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा ने आजम खान के विवादित बयान के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अच्छा है कि पार्टी द्वारा महिलाओं के साथ की गयी बदतमीजी उसी के खिलाफ जा रही है. 

 

अभिनेत्री और राजनीतिक नेता जया ने कहा कि आजम खान के असंवेदनशील बयान पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया दिखाती है कि वह एक कैसे माहौल में 'पले-बढ़े' हैं. उनकी सोच सपा के रामपुर के वरिष्ठ नेता (आजम खान) की सोच से मिलती है. रामपुर लोकसभा सीट से आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं जया ने कहा कि आजम की उनके प्रति घृणा का कारण उनकी असुरक्षा की भावना हो सकती है. 

 

जया चुनाव से कुछ समय पहले ही भाजपा में शामिल हुई थीं. 57 वर्षीय जया ने कहा, 'वह बहुत घटिया आदमी हैं. इसलिए महिलाओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहता.' यह पूछे जाने पर कि क्या अखिलेश और मुलायम सिंह द्वारा खान के बयान की निंदा नहीं किये जाने से वह आहत हैं, जया ने कहा कि वह आहत नहीं हैं लेकिन वह युवा नेताओं से नयी और सकारात्मक सोच रखने की उम्मीद करती हैं. 

 

जया ने कहा, 'लेकिन उनकी (अखिलेश यादव) मौजूदगी में आजम खाने ने ऐसा बकवास बयान दिया, इसलिए अखिलेश से कोई उम्मीद नहीं है. वह वैसे ही माहौल में 'पले-बढे़' हैं, तो सोच भी वैसी ही होगी.' जया के अनुसार खान की टिप्पणी के बाद राजनीतिक बहस अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ गयी है. 

 

भाजपा नेता ने कहा, 'उन्होंने जो टिप्पणी की, उसे लेकर पूरे देश के लोग उन्हें गाली दे रहे हैं. लेकिन यह बहुत निराशाजनक है. मुझे आजम खान को भाई मानने में शर्म आती है.' उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि उन्हें भाई बुलाना मेरी गलती थी. उन्होंने साबित कर दिया कि वह वो व्यक्ति नहीं है, जो होने का दिखावा करते हैं. उन्होंने कहा कि खान के बयान के बाद उन्हें लगता है कि सभी महिलाएं उन्हें वोट देंगी. 

 

गौरतलब है कि हाल ही में रामपुर में एक चुनावी रैली में आजम खान ने जया प्रदा का नाम लिये बिना कहा था, 'आपने उन्हें दस वर्ष तक प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना. रामपुर के लोगों, उत्तर प्रदेश के लोगों और भारत के लोगों को उनकी सच्चाई समझने में 17 वर्ष लगे, लेकिन मैं 17 दिन में ही समझ गया कि वह खाकी अंडरवियर पहनती हैं.'

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement