31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने बुक कराये सभी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन, कांग्रेस के उड़े होश

नयी दिल्ली : 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा अलग ही रणनीति पर काम कर रही है. जानकारी के अनुसार भाजपा ने सभी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन बुक करा लिये हैं. इस संबंध में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सभी हेलीकॉप्टर […]

नयी दिल्ली : 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा अलग ही रणनीति पर काम कर रही है. जानकारी के अनुसार भाजपा ने सभी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन बुक करा लिये हैं. इस संबंध में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सभी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन बुक करा लिये हैं, जबकि कांग्रेस को चुनाव प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर नहीं मिल रहे हैं. कांग्रेस हेलीकॉप्टर के लिए संघर्ष कर रही है.

शर्मा ने कहा कि चुनावी संसाधनों के मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच कोई बराबरी नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा 4000 करोड़ से ज्यादा चुनाव प्रचार में खर्च कर रही है. इसकी शुरुआत 15 जनवरी से हो गयी है.

उड़ान भरने में सबसे आगे भाजपा
भाजपा ने कर्नाटक और यूपी विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया था. कर्नाटक में निर्वाचन आयोग ने विमान से प्रचार करने संबंधी 53 आवेदनों को मंजूरी दी थी. इनमें से 36 आवेदन अकेले भाजपा के थे. दो आवेदन कांग्रेस, नौ आवेदन जेडीएस और पांच आवेदन अन्य मिले थे. वहीं, यूपी में भाजपा ने 12 और सपा ने छह हेलीकॉप्टर लिये थे.

ये भी जानें
-200 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन भाजपा ने कराये बुक

-250 हेलीकॉप्टर चुनाव प्रचार के लायक हैं देश में

-2-3 लाख रुपये प्रति घंटे है हेलीकॉप्टर का किराया

-01 लाख प्रति घंटे है सिंगल इंजन वाले हिलीकॉप्टर का किराया

-6-8 सभाएं एक दिन में संभव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें