26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के खूंटी में भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, दो गंभीर रूप से घायल, पांच को पुलिस ने हिरासत में लिया

कर्रा (खूंटी)/रांची : झारखंड की राजधानी से सटे खूंटी जिला में गोकशी के संदेह में भीड़ ने तीन लोगों को बेरहमी से पीट दिया. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज चल रहा है. […]

कर्रा (खूंटी)/रांची : झारखंड की राजधानी से सटे खूंटी जिला में गोकशी के संदेह में भीड़ ने तीन लोगों को बेरहमी से पीट दिया. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज चल रहा है. पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कहा है कि दोषी लोगों को बख्शा नहीं जायेगा. उनकी पहचान की जा रही है.

घटना रविवार सुबह 10 हुई, जब कर्रा थाना क्षेत्र के सुवारी जलटंडा में मवेशी काटने के मामले में उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पीटना शुरू कर दिया. तीनों लोगों के नाम केलेम बारला, फागू कच्छप और फिलिप होरो हैं. लोगों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल तीनों को रांची के रिम्स अस्पातल में भेज दिया गया.

इलाज के क्रम में लापुंग के गोपालपुर गांव निवासी केलेम बरला (34) की रिम्स में मौत हो गयी. वहीं फागू और फिलिप का इलाज चल रहा है. सूचना पाकर डीआइजी एवी होमकर भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे. डीआइजी ने बताया कि सुबह 10 बजे कर्रा थाना प्रभारी को सूचना मिली कि सुवारी जलटंडा में मवेशी काटने को लेकर कुछ लोगों को पीटा जा रहा है.

सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और तीनों युवकों को उग्र भीड़ से बचाते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रिम्स (रांची) रेफर किया गया. रिम्स में इलाज के क्रम में केलेम बरला की मौत हो गयी.

डीआइजी ने बताया कि कर्रा महुवाटोली कांटी निवासी फागू कच्छप और सुवारी गांव निवासी फिलिप होरो की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है. पुलिस ने अब तक छह-सात लोगों को हिरासत में लिया है. इस मामले की मॉनिटरिंग खूंटी के डीसी और चार डीएसपी कर रहे हैं.

सुवारी जलटंरडा गांव पुलिस छावनी में तब्दील

मॉब लिंचिंग की इस घटना के बाद पूरा सुवारी जलटंडा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है. पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है. पुलिस ने प्रतिबंधित मांस को कब्जे में लेकर जमीन में गड़वा दिया और घटनास्थल से एक थैला जब्त किया.

बहन के यहां आया था केलेम बरला

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, विकलांग केलेम बरला शनिवार को बहन की ससुराल आया था, जबकि फिलिप होरो सुबह नाला में नहाने गया था. दोनों उग्र भीड़ के हत्थे चढ़ गये. भीड़ ने फागू को केलेम के साथ देखकर उसकी पिटाई की. इधर, देर शाम पकड़े गये लोगों को छुड़ाने के लिए गांववालों ने थाना को घेर लिया. भीड़ बढ़ता देख मुख्यालय से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया.

पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस ने बताया कि पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. घटना के बाद ग्रामीणों ने हिरासत में लिये गये लोगों की रिहाई की मांग को लेकर कारा पुलिस थाने का घेराव किया. उप संभागीय पुलिस अधिकारी रुषभ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि निर्दोष पाये जाने पर उन लोगों को छोड़ दिया जायेगा, जिसके बाद घेराव खत्म किया गया.

गोकशी के सबूत नहीं, पिटाई के मिले हैं सबूत : डीआइजी

डीआइजी अमोल वेनुकट होमकर ने बताया कि पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. शुरुआती जांच में घटना में उनकी लिप्तता सामने आयी है. पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल की जांच में पुलिस को वहां से मृत गाय नहीं मिली, लेकिन भीड़ द्वारा लोगों को पीटने के सबूत जरूर मिले हैं. उन्होंने बताया कि अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें