27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : टाटा-बादामपहाड़ के बीच डबल लाइन और ट्रेन का एक्सटेंशन क्योंझर तक

जमशेदपुर : उद्घाटन समारोह में जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा ेक सुबह के बाद ओड़िशा जाने-आने के लिए कोई दूसरा ट्रेन नहीं था. इससे जमशेदपुर के अलावा ओड़िशा सीमावर्ती के 35-40 हजार कामगारों को काफी दिक्कत होती थी. इस मुद्दें को लगाकार लोकसभा में उठाने का काम किया. अंतत: प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के […]

जमशेदपुर : उद्घाटन समारोह में जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा ेक सुबह के बाद ओड़िशा जाने-आने के लिए कोई दूसरा ट्रेन नहीं था. इससे जमशेदपुर के अलावा ओड़िशा सीमावर्ती के 35-40 हजार कामगारों को काफी दिक्कत होती थी. इस मुद्दें को लगाकार लोकसभा में उठाने का काम किया. अंतत: प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के सहयोग से टाटा बादामपहाड़ के बीच दूसरी पैसेंजर ट्रेन मिली.
जल्द ही शिरिदसाई समेत अन्य हॉल्ट पर ये ट्रेन रुकेगी. अब जल्द ही टाटा बादाम पहाड़ के बीच डबल लाइन बिछेगी अौर टाटा बादामपहाड़ ट्रेन का एक्सटेंशन क्योंझर तक किया जायेगा. इसके लिए रेलमंत्री ने आश्वासन दिया है.
इस लाइन के ट्रैक्शन वर्क आदि के लिए 70 करोड़ रुपये की मंजूरी रेलवे बोर्ड ने दे दी है. इससे पूर्व चक्रधपुर मंडल के डीआरएम छत्रसाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा: टाटा बादामपहाड़ के बीच नयी डेमू सवारी गाड़ी के परिचालन से दोनों इलाके के लोगों को फायदा होगा.
उम्मीद है भविष्य में इस ट्रेन से दोनों राज्य के संपर्क सुदृढ़ भी होंगे.ये मौजूद थेराज्यपाल श्रीमती द्रौैपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण, दपू रेलवे के प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता जेके साहा, डीओएम सत्यम प्रकाश, पोटका विधायक मेनका सरदार, जिले के डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीडीसी बी माहेश्वरी, चक्रधरपुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम भास्कर, टाटानगर स्टेशन के स्टेशन मैनेजर एचके बालमुचु समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें