25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उद्योग जगत ने पीएम मोदी को दी जीत बधाई, दूसरी पारी में साहसिक सुधारों पर रहेगी पैनी नजर

नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग जगत ने गुरुवार को आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अप्रत्याशित जीत की ओर अग्रसर होने पर बधाई देते हुए इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व को दिया. उद्योगों ने उम्मीद जतायी है कि अपनी दूसरी पारी में एनडीए सरकार अर्थव्यवस्था में […]

नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग जगत ने गुरुवार को आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अप्रत्याशित जीत की ओर अग्रसर होने पर बधाई देते हुए इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व को दिया. उद्योगों ने उम्मीद जतायी है कि अपनी दूसरी पारी में एनडीए सरकार अर्थव्यवस्था में बदलाव के लिए साहसिक सुधारों को आगे बढ़ाने की पहल करेगी.

इसे भी देखें : प्रचंड बहुमत के साथ मोदी सरकार की वापसी, NDA 349+

वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम, सीआईआई और फिक्की के अलावा प्रमुख उद्योगपतियों आनंद महिन्द्रा, आदि गोदरेज, अनिल अग्रवाल और सुनील मित्तल ने मतगणना के रुझानों को देखते हुए भाजपा और उसके सहयोगियों के सत्ता में लौटने पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि यह साहसिक सुधारों को आगे बढ़ाने का समय है. यह बदलाव का समय है. यह भारत के वैश्विक महाशक्ति बनकर उभरने के लक्ष्य को पाने का समय है.

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी अप्रत्याशित जीत के साथ दुनिया में लोकतांत्रिक तरीके से चुने हुये सबसे शक्तिशाली नेता बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी नेता की ताकत (देश के आकार+जनसंख्या)x(अर्थव्यवस्था का आकार)x(जनादेश) के बराबर होती है. इस फार्मूले के मुताबिक, नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर, लोकतांत्रिक तरीके से चुने गये नेता के तौर पर उभरे हैं.

एसोचैम अध्यक्ष बी के गोयनका ने कहा कि केन्द्र में मजबूत और स्थिर सरकार से घरेलू कंपनियों का विश्वास तो बढ़ेगा ही, इससे देश में विदेशी निवेश भी बढ़ेगा. हम ऐसे बेहतर दौर में पहुंच चुके हैं, जहां खपत और निवेश दोनों एक दूसरे को चलाते हैं. सीआईआई महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने चुनाव परिणाम को विकास के लिए मिला जनादेश बताया है. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम सरकार द्वारा पिछले कार्यकाल में बनायी गयी सरकार-उद्योगों के बीच मजबूत और रचनात्मक भागीदारी को और मजबूती के साथ आगे बढ़ायेंगे.

उद्योग मंडल फिक्की ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत की दिशा में आगे बढ़ने पर बधाई देते हुए कहा कि केन्द्र में सरकार की निरंतरता और स्थिरता से पहले से जारी सुधारों को और मजबूती के साथ आगे बढ़ाया जा सकेगा. फिक्की अध्यक्ष संदीप सोमानी ने कहा कि केन्द्र में सरकार की स्थिरता और निरंतरता से जीएसटी, आईबीसी और रेरा जैसे सुधारों से जो गति बनी है वह और मजबूती से आगे बढ़ेगी और भूमि तथा श्रम सुधारों जैसे दूसरे संवेदनशील क्षेत्रों में भी इसे आगे बढ़ाया जा सकेगा.

वेदांता रिसोर्सेज के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने भी कहा कि सरकार अपने आर्थिक सुधार के एजेंडे को आगे बढ़ा सकेगी. सरकार अब रोजगार, अधिक कर-अनुकूल कानूनों के साथ ही घरेलू उद्योगों को सुरक्षा प्रदान करते हुए वैश्विक व्यापार में भारत की स्थिति को मजबूत बनाने पर काम करेगी. सरकार तेल एवं गैस जैसे अहम क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने की दिशा में काम कर सकेगी.

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि आम चुनाव में राजग को मिली अप्रत्याशित जीत स्पष्ट तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णायक और दूरदर्शी नेतृत्व में देश के विश्वास को दिखाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें