Advertisement

Hockey

  • Dec 6 2018 8:11PM

हॉकी के 'सरदार' ने कहा, भारत की शुरुआत अच्छी, लय बरकरार रखने की जरूरत

हॉकी के 'सरदार' ने कहा, भारत की शुरुआत अच्छी, लय बरकरार रखने की जरूरत
file photo

मुंबई : भारतीय टीम की मौजूदा पुरुष हॉकी विश्व कप में अच्छी शुरुआत से प्रभावित पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने गुरुवार को कहा कि टीम को जीत की लय बरकरार रखने और इकाई के तौर पर खेलने की जरूरत है.

 

सरदार ने कहा, शुरुआत अच्छी है. टूर्नामेंट में बेल्जियम, नीदरलैंड, जर्मनी, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया कुछ बेहतरीन टीमें हैं. हमने शुरुआत अच्छी की है और अब यही लय बरकरार रखने और इसी ऊर्जा के साथ खेलने की जरूरत है. वह यहां एक प्रचार कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें...

चैंपियंस ट्रॉफी खत्म करने से हॉकी खिलाड़ी नाराज

भारत ने विश्व कप के ग्रुप सी के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से करारी शिकस्त दी और फिर बेल्जियम की मजबूत टीम से 2-2 से ड्रॉ खेला. पीआर श्रीजेश की अगुवाई वाली टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच गयी है. उसे शनिवार को ग्रुप की चौथी टीम कनाडा से मैच खेलना है.

इसे भी पढ़ें...

#HWC2018 : हॉकी वर्ल्‍ड कप में भारत और बेल्जियम का मुकाबला 2-2 से ड्रॉ

टूर्नामेंट से पूर्व संन्यास लेने वाले सरदार चाहते हैं कि भारतीय टीम इकाई के तौर पर खेले और दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहे. उन्होंने कहा, विश्व कप और ओलंपिक जैसे टूर्नामेंट चार साल में एक बार होते हैं, इसलिए हम लंबे समय से इसकी तैयारी कर रहे थे. वे इस तरह के मैचों का महत्व जानते हैं और समझते हैं कि प्रत्येक सेकेंड कितना महत्व रखता है.

सरदार ने कहा, हमारा मुख्य मैच क्वार्टर फाइनल होगा और उस दिन हमें श्रीजेश या मनप्रीत सिंह पर निर्भर नहीं रहना होगा, हमें एक इकाई के तौर पर खेलने की जरूरत होगी.

Advertisement

Comments

Advertisement