dumka

  • Dec 11 2019 2:23PM
Advertisement

हेमंत सोरेन ने दुमका में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, रघुवर दास को ‘लठैत’ और भाजपा को ‘डिजिटल डकैत’ कहा

हेमंत सोरेन ने दुमका में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, रघुवर दास को ‘लठैत’ और भाजपा को ‘डिजिटल डकैत’ कहा

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को झारखंड की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और मुख्यमंत्री रघुवर दास पर बड़ा हमला किया. उन्होंने सरकार और प्रदेश के मुखिया पर गंभीर आरोप लगाये. कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार श्री सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को लठैत, तो भाजपा को ‘डिजिटल डकैत’ की संज्ञा दे डाली.

दुमका के खिजुरिया स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सरकार गरीब विरोधी है. भाजपा की सरकार कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचा रही है. उनके टैक्स माफ कर रही है और गरीबों के इस्तेमाल की चीजों पर टैक्स बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र के पास पैसे नहीं हैं. वह गरीबों पर टैक्स का बोझ लादकर धन की उगाही कर रही है. इसी सरकार ने कॉरपोरेट घरानों को 1.5 लाख करोड़ रुपये की छूट दी है.

श्री सोरेन ने कहा कि सरकारी कंपनियों को बेचकर इस सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये कमाये हैं. देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. महंगाई आसान छू रहा है, लेकिन चुनाव में इन विषयों पर भाजपा के लोग कुछ नहीं बोलते. ये लोग एनआरसी, राम मंदिर को मुद्दा बना रहे हैं और इसी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई पर सरकार का बिल्कुल ध्यान नहीं है.

विरोधी दल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार श्री सोरेन ने कहा कि अखबारों में रिपोर्ट आयी है कि एक पारा शिक्षक की इलाज के अभाव में मौत हो गयी. यह बेहद चिंताजनक है. राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं. विधानसभा जल रहा है और हाइकोर्ट के निर्माण में घोटाले हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि केंद्र से जो पैसे भेजे जाते हैं, उसे राज्य की सरकारें खा जाती हैं. श्री सोरेन ने पूछा कि राज्य में किसकी सरकार है.

हेमंत ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने ‘लठैत’ से पूछना चाहिए कि पैसे कौन खा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुखिया रघुवर दास ने अपने 5 साल के शासनकाल में सिर्फ तमाशा किया है. हेमंत सोरेन यहीं नहीं रुके. उन्होंने कर्नाटक के मुद्दे पर भी भाजपा को जमकर लताड़ लगायी. उन्होंने आरोप लगाया कि एक-एक विधायक को 50-50 करोड़ रुपये देकर उनसे इस्तीफा दिलवाया जा रहा है.

फोटो कॉपी सरकार चला रहे हैं रघुवर दास

हेमंत सोरेन ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए झारखंड की रघुवर दास सरकार को फोटो कॉपी सरकार करार दिया. कहा कि केंद्र सरकार ने परिवहन नीति में बदलाव किये, तो बिना सोचे-समझे यहां की सरकार ने उसे लागू कर दिया. इसके बाद राज्य की पुलिस ने लोगों को इस तरह से पकड़ना शुरू किया, मानो वे कोई आतंकवादी हों, हत्यारे और बलात्कारी हों. जब देश भर में इस पर हाहाकार मचा, तो विधानसभा चुनाव तक सरकार ने जांच रोक दी. चुनाव खत्म होते ही गरीबों पर वही डंडा चलना शुरू हो जायेगा.

27000 करोड़ था भाजपा का चुनावी बजट

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा धनबल के दम पर सरकार बनाने में जुटी है. इस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 27 हजार करोड़ रुपये का बजट रखा था. अब यही पार्टी कर्नाटक में विधायक खरीद रही है. 50-50 करोड़ रुपये देकर. इस पार्टी ने सबको कठपुतली बना रखा है. ये सोचते हैं कि किसी को भी खरीद लेंगे. बेटियों की आबरू लुट रही है, गरीब एवं नौजवान मर रहे हैं और ये लोग जुमलेबाजी कर रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement