Advertisement

devgarh

  • May 15 2019 8:48AM
Advertisement

बिहार से आयेंगे देवघर, फिर जायेंगे पश्चिम बंगाल : 'बाबा नगरी' में आज पीएम मोदी, संतालपरगना में साधेंगे चुनावी लक्ष्य

बिहार से आयेंगे देवघर, फिर जायेंगे पश्चिम बंगाल : 'बाबा नगरी' में आज पीएम मोदी, संतालपरगना में साधेंगे चुनावी लक्ष्य

देवघर : संतालपरगना में चुनावी लक्ष्य को साधने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा बैद्यनाथ की नगरी पहुंच रहे हैं. संताल परगना की तीनों सीटों पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने की चुनौती लेकर प्रधानमंत्री पहली बार देवघर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 2014 की आमचुनाव झारखंड में जो दो सीट भाजपा हारी थी, वह दोनों सीट संताल परगना से ही थी. झारखंड में चुनावी गणित को ठीक करने के लिए संतालपरगना को साधना ही होगा. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में गोड्डा, दुमका व राजमहल सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कुंडा एयरपोर्ट पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कुंडा के निर्माणाधीन देवघर एयरपोर्ट स्थित सभा स्थल पर मंच व पंडाल निर्माण का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. सभा स्थल पर बनाये गये हेलीपैड सहित पूरे क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

देवघर पहुंचे मुख्यमंत्री, लिया जायजा : प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने मंगलवार की शाम अचानक मुख्यमंत्री रघुवर दास सभा स्थल कुंडा एयरपोर्ट पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों से मिल कर तैयारी का जायजा लिया. करीब आधा घंटा तक सभा स्थल रुके. अधिकािरयों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विमर्श किया. वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने डीजी पीआरके नायडू, एडीजी अजय कुमार सिंह, आइजी रंजीत कुमार प्रसाद सहित दर्जनों पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की टीम मंगलवार को देवघर पहुंची. उन्होंने हेलीपैड सहित सभा स्थल व आसपास के इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

सुरक्षा व्यवस्था, विधि व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए डीसी सह जिला दंडाधिकारी देवघर व पुलिस अधीक्षक देवघर द्वारा संयुक्त जिला आदेश भी जारी किया गया है. प्रधानमंत्री के साथ विशिष्ट व्यक्तियों, अतिथियों एवं विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों की सभा में हिस्सा लेने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा, विधि एवं शांतिपूर्ण व्यवस्था के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है. 

हेलीपैड से मंच व डी-एरिया की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

हेलीपैड  से मंच (सभा स्थल), मंच के पीछे तथा फ्रंट डी-एरिया की पुख्ता सुरक्षा  व्यवस्था की गयी है. सुरक्षा व्यवस्था सहित संपूर्ण दायित्व के निर्वहन के  लिए दंडाधिकारी की ड्यूटी लगायी गयी है. दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं  सशस्त्र बल व लाठी बल पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करेंगे. वे समय-समय पर  आवश्यक जांच के अलावा ब्रीफिंग भी करेंगे. 

सभा स्थल पर जाने के लिए 60 प्रवेश-द्वार बनाये गये

सभा स्थल पर जाने के लिए 60 प्रवेश-द्वार बनाये गये हैं. 40 प्रवेश द्वार पुरुषों के लिए एवं 20 प्रवेश द्वारा महिलाओं के लिए बनाये गये हैं. प्रत्येक द्वारा पर एक डीएफएमडी जांच के लिए लगाया गया है. ऑन ड्यूटी प्रत्येक पुलिस कर्मियों को दो-दो एचएचएमडी दिये जायेंगे.

बिहार से आयेंगे देवघर, फिर जायेंगे पश्चिम बंगाल
क्या है संभावित कार्यक्रम

सुबह 11:20 बजे : बिहार के पालीगंज हेलीपैड से एमआइ-17 हेलिकॉप्टर से देवघर के लिए रवाना

दोपहर 12:35 बजे : देवघर स्थित कुंडा हेलीपैड पर लैडिंग

दोपहर 12:40 बजे : कुंडा हेलीपैड से सड़क मार्ग से सभा स्थल पहुंचेंगे

दोपहर 12:45 से 1:20 बजे : सभा स्थल पर रहेंगे

दोपहर 1:25 : सभा स्थल से कुंडा हेलीपैड के लिए रवाना

दोपहर 1:30 बजे : कुंडा हेलीपैड पहुंचेंगे

दोपहर 1:35 बजे : पश्चिम बंगाल के बासेरहाट के लिए रवाना

पूर्वानुमान : आज खुशनुमा रहेगा देवघर का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज देवघर का मौसम खुशनुमा रहेगा. आसमान पर बादल रहेंेगे. अिधकतम तापमान 37 डिग्री तक रहेगा. बारिश की संभावना कम है. 

सभी के लिए खुला आमंत्रण : निशिकांत
पीएम के कार्यक्रम को लेकर सांसद निशिकांत दुबे ने खुला आमंत्रण जारी कर कहा है कि यह सभी का कार्यक्रम है. सभा स्थल तक पहुंचने के लिए कोई पास नहीं है. अधिक से अधिक लोग प्रधानमंत्री के भाषण सुनने अवश्य आये. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement