34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की पहली सूची जारी, सोनिया रायबरेली और राहुल अमेठी से होंगे उम्मीदवार

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को मंजूरी मिली. इस सूची में उत्तर प्रदेश के लिए 11 और गुजरात के चार उम्मीदवार घोषित किये गये हैं. उत्तर प्रदेश कीअन्य सीटों में सहारनपुर से इमरान मसूद और बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी को पार्टी ने टिकट दिया है. धौरहरा लोकसभा सीट से जतिन प्रसाद, श्रीमति अन्‍नू टंडन, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी परंपरागत सीट फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से बृजलाल खबरी, फैजाबाद से निर्मल खत्री, जबकि कुशीनगर से आरपीएन सिंह को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है. पहले इस तरह की अटकलें लग रही थी कि सोनिया गांधी अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती हैंजिसपर अब पूरी तरह विराम लग गया.

इसके अलावार गुजरात के अहमदाबाद (पश्चिम) से राजू परमार को टिकट दिया गया है. यह आरक्षित सीट है. आनंद से भरतसिंह एम सोलंकी, वड़ोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर से रंजीत मोहनसिंह राठवा को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है. छोटा उदयपुर भी आरक्षित सीट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें