34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#अभिनंदन का पाकिस्‍तान में हुआ था मानसिक उत्‍पीड़न, यूं सुनायी आपबीती

नयी दिल्ली :रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से मुलाकात की और उनसे कहा कि समूचे राष्ट्र को उनके साहस एवं दृढ़ता पर गर्व है. इधर सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने […]

नयी दिल्ली :रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से मुलाकात की और उनसे कहा कि समूचे राष्ट्र को उनके साहस एवं दृढ़ता पर गर्व है. इधर सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने बताया कि पाकिस्तान में उन्हें किसी भी तरह के शारीरिक प्रताड़ना नहीं दी गई, लेकिन उन्हें मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया गया.

भारतीय वायुसेना के एक मेडिकल संस्थान में हुई मुलाकात के दौरान, समझा जाता है कि अभिनंदन ने पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से बताया.

अभिनंदन शुक्रवार देर शाम अटारी – वाघा सीमा होते हुए भारत पहुंचे और इसके करीब ढाई घंटे बाद रात करीब पौने 12 बजे वह वायुसेना के एक विमान से नयी दिल्ली पहुंचे. उनके भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर यह पाया गया कि उनकी दायीं आंख के पास सूजन है.

एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में अभी उनकी मेडिकल जांच चल रही है. गौरतलब है कि उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों ने 27 फरवरी को पकड़ लिया था.

दरअसल, पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ हुई एक झड़प के दौरान उनका मिग 21 गिर गया था, लेकिन उन्होंने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तानी वायुसेना के एफ – 16 को मार गिराया था.

इसे भी पढ़ें…

60 घंटे तक मशक्कत के बाद भारत में अभिनंदन

60 घंटे बाद स्वदेश लौटा अपना अभिनंदन, वीडियो रिकार्डिंग के लिए पाक ने रोका था, इसलिए रिहाई में हुई देरी

#WelcomeAbhinandan: भारत पहुंचते ही वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन ने कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें