36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने Cyclone Vayu को लेकर तैयारियों की समीक्षा की

नयी दिल्ली : गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को चक्रवात वायु के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने 26 टीमों को पहले से तैनात किया गया है. हर टीम […]

नयी दिल्ली : गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को चक्रवात वायु के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने 26 टीमों को पहले से तैनात किया गया है. हर टीम में करीब 45 कर्मी हैं. बचाव दल नावों, दूरसंचार उपकरणों आदि से लैस हैं. एनडीआरएफ गुजरात सरकार के अनुरोध पर अन्य 10 टीमें भी भेज रहा है.

समीक्षा के बाद, गृह मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी आवश्यक सेवाओं को बरकरार रखने और चक्रवात से नुकसान होने की स्थिति में तत्काल उन सेवाओं को बहाल किए जाने पर भी बल दिया.

मंत्रालय गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक की सरकारों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव के साथ निरंतर संपर्क में है. अधिकारी ने कहा कि भारतीय तटरक्षक बल, नौसेना, सेना और वायु सेना की इकाइयों को तैयार रखा गया है और निगरानी विमान और हेलीकॉप्टर हवाई निगरानी कर रहे हैं.

शाह ने नियंत्रण कक्षों को चौबीसों घंटे सक्रिय रहने के भी निर्देश दिए. मौसम विभाग के अनुसार वायु के 13 जून को तड़के गुजरात तट पर पहुंचने की उम्मीद है. इससे गुजरात के तटीय जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें