36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सलियों से मिली है पुलिस, बेवजह पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम गैंग रेप से जोड़ कर बदनाम किया जा रहा है : तिड़ू

जॉन तिड़ू ने कहा, पहले अफीम की खेती का आरोप लगाया, अब रेप की घटना में पीएलएफआइ से नाम जोड़ किया जा रहा बदनाम गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम आने के बाद कुरूंगा में ग्राम सभा रांची/ खूंटी : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों से हुई गैंग रेप की घटना […]

जॉन तिड़ू ने कहा, पहले अफीम की खेती का आरोप लगाया, अब रेप की घटना में पीएलएफआइ से नाम जोड़ किया जा रहा बदनाम

गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम आने के बाद कुरूंगा में ग्राम सभा

रांची/ खूंटी : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों से हुई गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों को पुलिस पर फंसाने का आरोप लगाते हुए रविवार को कुरूंगा में ग्राम सभा की बैठक हुई. पत्थलगड़ी के नेता व मास्टरमाइंड जॉन जोनास तिड़ू की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न गांवों के करीब एक हजार ग्रामीण शामिल हुए. महिला और पुरुष पैदल चल कर दूरदराज के गावों से आये थे. बैठक में गैंग रेप की घटना की निंदा करते हुए दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गयी. जॉन तिड़ू सहित अन्य लोगों ने पुलिस पर आक्रोश निकालते हुए कहा कि पुलिस नक्सलियों से मिली हुई है. पुलिस बेवजह पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम गैंग रेप की घटना से जोड़ कर उन्हें बदनाम कर रही है. जबकि घटना से पत्थलगड़ी समर्थकों को आैर पत्थलगड़ी से पीएलएफआइ का कोई लेना- देना नहीं है. घटना में सिर्फ पीएलएफआइ के उग्रवादियों का हाथ है.

सरकार के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हूं : जॉन
जॉन तिड़ू ने कहा कि हम अपना स्वशासन चलायेंगे. छह महीने में हमारा समय आयेगा. अब हमलोग वोट का बहिष्कार नहीं करेंगे, लेकिन चुनाव से अलग रहेंगे. इस पर हम विचार कर रहे हैं. हमें गुंडागर्दी, बदमाशी या किसी का बलात्कार नहीं करना है. खूंटी और रांची में गुंडागर्दी होती है. क्या वहां भी कोचांग के पत्थलगड़ी समर्थक घटना को अंजाम देते हैं. मैं सरकार के प्रत्येक सवाल का जवाब देने को तैयार हूं. अब आदिवासी जाग गये हैं. हम वोटर कार्ड, आधार कार्ड और राशन कार्ड नहीं लेंगे. हम भारत सरकार के कुटुंब परिवार के सदस्य हैं. हम यहां के मालिक हैं. इसलिए हमें किसी प्रकार की दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है. पहचान पत्र की आवश्यकता उन्हें है जो बाहर से आये हैं.

हम विकास चाहते हैं, पुलिस बेवजह नहीं फंसाये
ग्राम सभा की बैठक में जॉन के सहयोगी बलराम ने कहा कि हम विकास चाहते हैं. लेकिन जमीनी स्तर पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. सरकार को यह सोचना चाहिए कि जिन पांच युवतियों के साथ रेप हुआ है. उसमें एक महिला कुरूंगा ग्राम सभा की है. लेकिन वह दलाल है. इसलिए वह भी पत्थलगड़ी समर्थकों पर गलत आरोप लगा रही है. अगर महिला सही है तो आरोपियों को पहले से जरूर पहचानती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आरोपियों को पकड़ने में ग्राम सभा पुलिस- प्रशासन को सहयोग करेगी. लेकिन पुलिस ग्राम सभा से जुड़े किसी को भी बेवजह दोषी नहीं ठहराये. इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है. लेकिन पुलिस उन्हें गोली मारने के बजाय उनसे हाथ मिला रही है. और ग्राम सभा से जुड़े आदिवासी को बेवजह गलत आरोप में फंसा रही है.

पीएलएफआइ को बदनाम करने की साजिश की जा रही है: दिनेश गोप
प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप ने खूंटी गैंग रेप मामले में प्रभात खबर को फोन करके कहा है कि इस घटना को लेकर हमारे संगठन को बदनाम करने की साजिश पुलिस द्वारा की जा रही है़ हमारा संगठन इस तरह का घृणित काम नहीं करता है बल्कि हमलोग तो रेप के आरोपी काे सजा देते है़ं इस कांड में हमारे संगठन के लोगों का नाम जबरन डाला जा रहा है़ हमें पत्थलगड़ी से कोई मतलब नहीं है़ मानव तस्कर को हमलोग पकड़ कर सजा देते है़ं हमने मामले की जांच की है़ इसमें पीएलएफआइ के किसी सदस्य का हाथ नहीं है़ घटना को पत्थलगड़ी व नुक्कड़ नाटक करने वाले महिलाओं के साथियों ही ने अंजाम दिया है़ उसे दूसरी तरफ मोड़ कर हमारे संगठन को फंसाने का काम किया जा रहा है.

मेडिकल जांच में हुई रेप की पुष्टि, पुलिस ने हासिल की रिपोर्ट
रांची. खूंटी के कोचांग से अपहरण के बाद युवतियों से गैंग रेप मामले में पुलिस ने दो युवतियों की मेडिकल जांच रिपोर्ट रविवार को हासिल कर ली है. रिपोर्ट में डॉक्टरों ने लिखा है कि दुष्कर्म की घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है. वहीं पुलिस के अनुसार जांच रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि युवतियों के साथ दरिंदगी हुई है. अर्थात उनके प्राइवेट पार्ट में जख्म के निशान हैं. दूसरी तरफ पुलिस के अनुसार अन्य तीन युवतियों के संबंध में चिकित्सकों से पूछे जाने पर उनसे भी दुष्कर्म की बात सामने आयी है. फिलहाल पांचों युवतियों के कपड़े फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गये हैं. जिसकी रिपोर्ट मिलनी बाकी है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार चिकित्सकों के मंतव्य और इंज्यूरी रिपोर्ट से स्पष्ट है कि युवतियों के साथ गलत हुआ है. उल्लेखनीय है कि घटना को लेकर एक पीड़िता की शिकायत पर खूंटी के महिला थाना में केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद युवतियों की मेडिकल जांच करायी गयी थी. पुलिस के अनुसार घटना के बाद जिन पांचों युवतियों का कोर्ट में 164 के तहत बयान कराया गया है, उसमें भी युवतियों ने बारी- बारी से कहा है कि कि उनके साथ रेप हुआ है. इसलिए रेप की घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें