26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सौरव गांगुली ने भारत की जीत को शानदार बताया, कहा, ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का भविष्य

कोलकाता : टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट शृंखला में मिली जीत की तारीफ की और विकेटकीपर ऋषभ पंत को भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य बताया. पिछले साल अगस्त में टेस्ट में पदार्पण करने वाले 21 साल के पंत ने इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया […]

कोलकाता : टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट शृंखला में मिली जीत की तारीफ की और विकेटकीपर ऋषभ पंत को भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य बताया.

पिछले साल अगस्त में टेस्ट में पदार्पण करने वाले 21 साल के पंत ने इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट में शतक लगायाः ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर उन्होंने 350 रन बनाये जो चेतेश्वर पुजारा के बाद शृंखला में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है.

इसे भी पढ़ें…

पुजारा और बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया में विराट कोहली की चमक फीकी की !, क्‍या कहते हैं आंकड़े ?

उन्होंने विकेट के पीछे भी 20 कैच पकड़े जो किसी टेस्ट शृंखला में भारतीय रिकार्ड है. गांगुली ने यहां बंगाल और पंजाब के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के इतर कहा, वह भविष्य में भारत के लिए शानदार खिलाड़ी होगा. उसके लिए यह शृंखला अच्छी रही और वह भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : धौनी और रोहित शर्मा वनडे सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया रवाना

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रॉ रहा और इस तरह से भारत शृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा. गांगुली ने इस जीत को शानदार बताते हुए कहा, यह कमाल की जीत है. टीम ने पूरी शृंखला के दौरान शानदार खेल दिखाया और बल्लेबाजी भी अच्छी हुई.

उन्होंने 400 से 600 तक रन बनाये जिससे यह सफलता मिली. पूर्व भारतीय कप्तान ने शृंखला में 17 के औसत से 21 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मैन ऑफ द सीरीज पुजारा की तारीफ करते हुए कहा, बुमराह और पुजारा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस जीत में उनकी बड़ी भूमिका है. पुजारा ने शृंखला में 74.74 की औसत से 521 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें…

ऑस्‍ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया ने इस तरह मनाया जश्‍न, देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें