Advertisement

cricket

  • Aug 20 2018 7:26AM

INDvsENG 3rd TEST : हार्दिक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 161 रन पर समेटा

INDvsENG 3rd TEST : हार्दिक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 161 रन पर समेटा

नाटिंघम : हार्दिक पंड्या के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर आउट करके अपनी पकड़ बना ली पहली पारी में 329 रन बनाने वाली भारतीय टीम के लिये पंड्या ने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर पांच विकेट लिये. इंग्लैंड ने लंच के बाद दस विकेट गंवा दिये और 38 . 2 ओवर में पूरी टीम पवेलियन लौट गयी. ईशांत शर्मा ने 22 रन देकर और जसप्रीत बुमराह ने 37 रन देकर दो-दो विकेट लिये. पंड्या ने पांच ओवर के शुरुआती स्पैल में कहर बरपाते हुए इंग्लैंड की पारी की चूलें हिला दी.

 

पहली पारी में 168 रनों की अहम बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में भी भारत ने अच्छी शुरुआत की. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 124 रन बना लिये थे. कुल 292 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. क्रीज पर कोहली (नाबाद 08 रन) और पुजारा (नाबाद 33 रन) हैं.

 

इसके पहले लंच के बाद बल्लेबाजी के लिए आयी मेजबान टीम ने 10वें ओवर में 50 रन पूरे किये. इसके बाद विकेटों का पतन शुरू हुआ. शर्मा ने एलेस्टेयर कुक (29) और कीटोन जेनिंग्स (20) को काफी परेशान किया . उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दसवीं बार कुक को आउट किया, जो 12वें ओवर में विकेट के पीछे कैच दे बैठे. इससे दो गेंद पहले पहली स्लिप में चेतेश्वर पुजारा ने उन्हें जीवनदान दिया था.

 

अगले ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने जेनिंग्स को विकेट के पीछे लपकवाया . ओलिवर पोप (10) और जो रूट (16) ने तीसरे विकेट के लिए 21 रन जोड़े. शर्मा ने पोप को भी विकेटकीपर के हाथों लपकवाया. ऋषभ पंत का यह दिन में तीसरा कैच था. ऑफ स्पिनर आर अश्विन कूल्हे में जकड़न के कारण कुछ समय के लिए मैदान से चले गये लेकिन फिर वापिस लौटे. पंड्या ने रूट को दूसरी स्लिप में केएल राहुल के हाथों लपकवाया.

 

इंग्लैंड ने इस फैसले पर रिव्यू लिया लेकिन नाकाम रहा. एक ओवर बाद पंड्या और राहुल ने जानी बेयरस्टॉ (15) को वापिस भेजा. इंग्लैंड का स्कोर 30वें ओवर में पांच विकेट पर 108 रन था. मोहम्मद शमी की गेंद पर राहुल ने तीसरा कैच लपक कर बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा. पंड्या ने अगले तीन विकेट तीन गेंद के भीतर 31वें से 33वें ओवर के बीच लिये. 

Advertisement

Comments