29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईसीसी टेस्ट रैकिंग में विराट कोहली टॉप पर बरकरार, पुजारा तीसरे नंबर पर कायम

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगायी. कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है. उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन […]

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगायी.

कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है. उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है. कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है.

इसे भी पढ़ें…

शहीदों के परिवारों को 5 करोड़ रुपये दे बीसीसीआई : सीके खन्ना

श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे परेरा 51 और नाबाद 153 रन की पारियों के दम पर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं. परेरा ने विश्व फर्नांडो (नाबाद छह) के साथ आखिरी विकेट के लिये 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा.

इसे भी पढ़ें…

Cricket Club of India ने अपने रेस्टोरेंट की दीवार पर इमरान खान की तस्वीर को ढका

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स ने कैगिसो रबादा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. मैकग्रा (2006) के बाद कमिन्स पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जो नंबर एक पर पहुंचे.

कमिन्स के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबादा का नंबर आता है. भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा 794 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं. जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें…

#PulwamaAttack वीरेंद्र सहवाग ने शहीदों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाने का दिया प्रस्ताव

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें