Advertisement

cricket

  • Jan 10 2019 2:27PM
Advertisement

महिलाओं पर टिप्पणी करके बुरे फंसे पंड्या और राहुल, दो वनडे पर लग सकता है प्रतिबंध

महिलाओं पर टिप्पणी करके बुरे फंसे पंड्या और राहुल, दो वनडे पर लग सकता है  प्रतिबंध
pic taken from Social media

नयी दिल्ली: महिलाओं पर टिप्पणी करके भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल बुरे फंस चुके हैं. जानकारी के अनुसार प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने दोनों खिलाडि़यों पर टीवी शो के दौरान महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी के लिये गुरूवार को दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की विधि शाखा के पास भेजा है.

पंड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और सेक्सिस्ट करार दिया गया और चारों ओर से इनकी आलोचनायें होने लगीं जिससे सीओए को बुधवार को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिये बाध्य होना पड़ा। इस आलराउंडर ने इसके जवाब में कहा कि वह विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं और वह दोबारा इस तरह का व्यवहार नहीं करेंगे.

राय ने कहा, ‘‘मैं हार्दिक के जवाब से इत्तेफाक नहीं रखता और मैंने दोनों खिलाड़ियों के लिये दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है. हालांकि अंतिम फैसला तब लिया जायेगा जब डायना इसकी अनुमति दे देंगी.' भारत शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा.

राय ने कहा, ‘‘डायना ने कानूनी राय मांगी है कि इन दोनों को प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसलिये यह फैसला तभी लिया जायेगा जब वह अपनी अनुमति दे देंगी. जहां तक मेरा संबंध है, इस तरह की टिप्पणियां मूर्खतापूर्ण थीं और अस्वीकार्य हैं. ' पता चला है कि इडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से इस मुद्दे पर राय मांगी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement