22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”Gabbar is Back” : गाले में धवन ने सहवाग की बराबरी की, टेस्ट में जमाया पांचवां शतक

गाले : टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन का बल्‍ला श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में चल पड़ा है. गाले की पिच पर वो श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. धवन शतक पूरा कर अब भी मैदान पर जमे हुए हैं. शिखर धवन का यह पांचवां टेस्ट शतक है. गाले में धवन का […]

गाले : टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन का बल्‍ला श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में चल पड़ा है. गाले की पिच पर वो श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. धवन शतक पूरा कर अब भी मैदान पर जमे हुए हैं. शिखर धवन का यह पांचवां टेस्ट शतक है.

गाले में धवन का यह दूसरा शतक है. इससे पहले 2015 में धवन ने श्रीलंका के ही खिलाफ शतक जमाया था. इस शतक के साथ ही धवन ने वीरेंद्र सहवाग की भी बराबरी कर ली है. गाले में वीरु ने भी दो शतक जमाये हैं. हालांकि गाले में सबसे अधिक रन के मामले में धवन अब भी वीरु से पीछे हैं. सहवाग ने गाले में दो शतक के साथ 391 रन बनाये हैं और यहां उनका उच्‍चतम स्‍कोर नाबाद 201 रन की है. गाले में सबसे अधिक 7 शतक जयवर्धने के नाम है. यहां सबसे अधिक स्‍कोर का रिकॉर्ड भी उन्‍हीं के नाम है. जयवर्धने ने यहां 23 मैचों में 2382 रन बनाये हैं.

शिखर धवन ने चैट शो में खोले जीवन के कई राज…

इससे पहले धवन ने टेस्‍ट मैच में चार शतक जमाये थे. धवन ने अपना पहला शतक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में जमाया था. मोहाली में खेले गये मैच में धवन ने 187 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्‍होंने अपना दूसरा शतक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जमाया था. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उन्‍होंने 2014 में 116 रनों की पारी खेली थी.

धवन ने तीसरा शतक बांग्‍लादेश के खिलाफ जमाया था. बांग्‍लादेश में खेले गये टेस्‍ट मैच में धवन ने 2015 में 173 रनों की पारी खेली थी. इसी साल श्रीलंका के ही खिलाफ उन्‍होंने गाले में ही शतकीय पारी खेली थी. गाले में धवन ने 134 रन बनाये थे.

धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सचिन भी रह गये पीछे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें