38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सचिन भी रह गये पीछे

लंदन :रविवार के मैच में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका की टीम चोकर्स साबित हुई और उसे भारत से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. कल के मैच में ऑपनर शिखर धवन ने एक बार फिर धमाकेदार बल्‍लेबाजी की और 83 गेंद पर 12 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 78 रन बनाये. धवन […]

लंदन :रविवार के मैच में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका की टीम चोकर्स साबित हुई और उसे भारत से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. कल के मैच में ऑपनर शिखर धवन ने एक बार फिर धमाकेदार बल्‍लेबाजी की और 83 गेंद पर 12 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 78 रन बनाये. धवन ने कल सबसे अधिक स्‍कोर बनाने के साथ एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

#ChampionsTrophy 2017 : गेंदबाजों की बदौलत भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, भारत शान से सेमीफाइनल में

उन्‍होंने कल क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. धवन चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे तेज एक हजारी बन गये हैं. धवन ने 16 पारियों में 1000 रन पूरे कर लिये हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 18 पारियों में 1000 रन बनाये थे. मौजूदा टूर्नामेंट में भी धवन अब तक सबसे अधिक स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गये हैं. धवन तीन मैच में 90.33 के औसत से अब तक 271 रन बना लिये हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में धवन के नाम अब 16 मैचों में 1046 रन हो चुके हैं.

पाक जब तक आतंकवाद को शह देना बंद नहीं करता, क्रिकेट श्रृंखला की गुंजाइश नहीं : गोयल

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने वीरेंद्र सहवाग को दी गाली, भारत को ललकारा, देखें VIDEO

गौरतलब हो कि कसी गेंदबाजी, मजबूत क्षेत्ररक्षण और शिखर धवन व विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मौजूदा चैंपियन भारत ने रविवार को ग्रुप बी के क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 72 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर शान से आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें