28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता बनर्जी बोलीं, राहुल गांधी का नेतृत्व हमें स्वीकार नहीं, फेडरल फ्रंट बनायेंगे

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस जिस प्रकार से राहुल गांधी के नेतृत्व में विरोधी पार्टियों को एक करने की मुहिम चला रही है, यह उनको स्वीकार नहीं है. राहुल गांधी के नेतृत्व को वह नहीं मानेंगी. उन्होंने कहा: केंद्र की भाजपा सरकार […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस जिस प्रकार से राहुल गांधी के नेतृत्व में विरोधी पार्टियों को एक करने की मुहिम चला रही है, यह उनको स्वीकार नहीं है. राहुल गांधी के नेतृत्व को वह नहीं मानेंगी. उन्होंने कहा: केंद्र की भाजपा सरकार को हराने के लिए हम फेडरल फ्रंट बनाना चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस के आगे नतमस्तक नहीं होंगे. फेडरल फ्रंट में सभी पार्टियों का एक समान महत्व होगा, किसी भी पार्टी को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया जायेगा. मुख्यमंत्री एक निजी समाचार चैनल की ओर से आयोजित लाइव टॉक शो में भाग ले रही थीं.

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह देश किसी की जमींदारी नहीं है और वह किसी की जमींदारी काे नहीं मानतीं. कांग्रेस द्वारा सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ लाये गये महाभियाेग के संबंध में सुश्री बनर्जी ने कहा कि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस लाना कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती है. न्यायिक व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाना गलत है. अदालत कभी आपके पक्ष में और कभी विपक्ष के हक में फैसला सुनाती है. इसका मतलब यह नहीं कि आप न्यायिक व्यवस्था पर ही सवाल उठाने लगें.

विकास से ही दार्जिलिंग में स्थायी शांति : सीएम

कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दार्जिलिंग में विकास के माध्यम से स्थायी शांति लायी जा सकती है. दार्जिलिंग को लेकर बहुत खून बहे हैं. अब दार्जिलिंग के लोग शांति चाहते हैं. दार्जिलिंग में अशांति पैदा करने पीछे दिल्ली का खेल था. विरोधी दल जो आज पंचायत चुनाव में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे थे, उस समय दार्जिलिंग में अशांति पैदा करने के लिए ईंधन दे रहे थे, लेकिन वह बंगाल को विभाजित होने नहीं देंगी. सुश्री बनर्जी ने एक निजी टेलीविजन चैनल के साक्षात्कार के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दार्जिलिंग में अशांति दिल्ली व विमल गुरुंग ने पैदा किया था. दार्जिलिंग हमारा गर्व है और वह बंगाल में ही रहेगा.

2019 में हारेगी भाजपा

मुख्यमंत्री ने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने एक के बाद एक जिस प्रकार के जनविरोधी फैसले लिये हैं, इससे वर्ष 2019 के चुनाव में उनकी हार तय है. केंद्र सरकार के विमुद्रीकरण के फैसले से प्रत्येक वर्ग के लोग प्रभावित हुए हैं. अभी विमुद्रीकरण की मार से लोग उबरने की कोशिश ही कर रहे थे कि जीएसटी ने और भी लोगों की कमर तोड़ दी.

जीएसटी को बिना तैयारी के लागू किया गया. इसलिए इससे उद्योग जगत को काफी नुकसान हुआ. इसके बाद जिस प्रकार से भाजपा सांप्रदायिक तनाव फैला रही है, इससे पूरे देश में रोष है. केंद्र सरकार से दलित, ईसाई व अल्पसंख्यक सभी वर्ग के लोग नाराज हैं और इसका खामियाजा उनको लोकसभा चुनाव में भुगतना होगा. इसके अलावा एफआरडीआइ बिल से लोग संशय में हैं. लोग को शक है कि बैंक में उनका रुपया सुरक्षित है कि नहीं. इन कारणों से भाजपा की हार निश्चित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें