Advertisement

calcutta

  • Jan 28 2019 12:43PM
Advertisement

JioRail App से बुक करें ट्रेन का टिकट

JioRail App से बुक करें ट्रेन का टिकट

कोलकाता : Reliance Jio (रिलायंस जियो) ने अपने यूजर्स के लिए एक और नयी शुरुआत की है. कंपनी ने JioRail App लांच किया है. यह पहला मौका है, जब आइआरसीटीसी (IRCTC) की टिकट बुकिंग सर्विस शुरू करने की अनुमति किसी कंपनी को दी है. जियोरेल ऐप के माध्यम से कोई भी Jio फोन यूजर आसानी से ट्रेन टिकट कटवा सकेगा.

भारत को डिजिटली सशक्त बनाने की दिशा में लगातार किये जा रहे प्रयासों के तहत जियो की ये एक और नयी पेशकश है, जिससे जियोफोन के यूजर्स को एक और नयी एवं उपयोगी सर्विस मिलेगी.

ऐप ग्राहकों को अपने जियोफोन पर एक क्लिक पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट्स,पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, रूट,सीट की उपलब्धता और कई अन्य सेवाओं की जांच करके अपनी रेल यात्रा के लिए टिकट बुक करने और रद्द करने की सुविधा प्रदान करेगी.

जियो ऐप स्टोर पर उपलब्ध जियोरेल ऐप की मदद से आखिरी समय बनने वाली किसी भी यात्रा की योजना के लिए आप तत्काल टिकट बुकिंग करवा सकते हैं. यदि किसी यूजर के पास आइआरसीटीसी एकाउंट नहीं है, तो ऐप उन्हें एक एकाउंट बनाने की अनुमति देता है और फिर आवश्यक टिकट बुकिंग के लिए आगे सुविधा प्रदान करता है.

जियोरेल के साथ, यूजर्स ऐप के माध्यम से बुक किये गये टिकटों के लिए पीएनआर स्टेट्स की भी जांच कर सकते हैं. ऐप की योजना भविष्य में पीएनआर स्टेटस चेंज अलर्ट, ट्रेन को लोकेट करने और खाने के ऑर्डर जैसी नयी-नयी सर्विसेज देने की भी है.

जियोरेल ऐप पर ट्रेन टिकट बुकिंग को काफी सरल बनाया गया है. इस अनूठी सर्विस के साथ, भारत के उपभोक्ता टिकट बुक करने के लिए लंबी कतारों में खड़े होने या एजेंट फीस का भुगतान करने से बच सकते हैं और इसकी बजाय एक बेहतर डिजिटल लाइफ अनुभव का आनंद ले सकते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement