27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर इंडिया ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करेें आवेदन

नयी दिल्ली: एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने मैनेजर समेत विभिन्न श्रेणी के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं. कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ये सभी पद विभिन्न रीजन में तीन वर्ष के अनुबंध के आधार पर भरे जायेंगे. उम्मीदवार के कार्य प्रदर्शन और कंपनी की जरूरत के अनुसार अनुबंध की अवधि बढ़ाई […]

नयी दिल्ली: एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने मैनेजर समेत विभिन्न श्रेणी के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं. कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ये सभी पद विभिन्न रीजन में तीन वर्ष के अनुबंध के आधार पर भरे जायेंगे. उम्मीदवार के कार्य प्रदर्शन और कंपनी की जरूरत के अनुसार अनुबंध की अवधि बढ़ाई जा सकती है. इन पदों को भरने के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जायेगा. इंटरव्यू 25 से 30 नवंबर के बीच अलग-अलग लोकेशन पर आयोजित किया जाएगा.

मैनेजर फाइनेंस- ये पद कोलकाता लोकेशन के लिए हैं. इस पद पर 01 व्यक्ति की नियुक्ति की जाएगी. इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि उसने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया से सीए की परीक्षा पास की हो. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है. उम्मीदवार का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार को प्रतिमाह पचास हजार रुपये का वेतन दिया जाएगा.

ऑफिसर अकाउंट्स- कुल 04 पद पर नियुक्ति की जाएगी. ये पद भी कोलकाता लोकेशन के लिए है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से सीए इंटर/ आईसीएमए इंटर परीक्षा पास की हो अथवा उसके पास फाइनेंस में एमबीए या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास अकाउंट तथा फाइनेंस के क्षेत्र में न्यूनतम तीन वर्ष तक काम करने का अनुभव होना चाहिए.

इस पद के लिए आवेदन करने इच्छुक उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 32,200 रुपये वेतन दिया जाएगा.

ऑफिसर-एचआर/आइआर- इस पद पर 01 व्यक्ति की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एचआर पर्सनल मैनेजमैंट में एमबीए या समकक्ष डिग्री होने के साथ-साथ संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम चार वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इस पद पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार को 41,000 रुपये का वेतन दिया जाएगा.

जूनियर एग्जिक्यूटिव-एसआर एंड एडमिनिस्ट्रेशन– इस पद पर कुल 02 लोगों की नियुक्ति की जानी है. उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एचआर पर्सनल मैनेजमैंट में एमबीए डिग्रीधारी होना जरूरी है. साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. या फिर किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होने के साथ-साथ संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इस पद पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवार को प्रतिमाह 25,300 रुपये का वेतन दिया जाएगा.

मैनेजर फाइनेंस- इस पद पर 01 व्यक्ति की नियुक्ति होनी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि उसने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया से सीए की परीक्षा की पास की हो. उम्मीदवार के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गयी है. चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 50 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा.

ऑफिसर अकाउंट्स- इस पद पर कुल 04 लोगों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि उसने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से सीए आईसीएमए इंटर की परीक्षा पास की हो अथवा फाइनेंस विषय में एमबीए किया हो. इस पद पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष निर्धारित की गयी है. चयनित उम्मीदवारों को 32,200 रूपया प्रतिमाह दिया जाएगा. उपरोक्त दोनों पद बेंगलुरू लोकेशन के लिए है.

मैनेजर फाइनेंस- एक पद के लिए नियुक्ति की जाएगी. जॉब की लोकेशन राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली होगी. इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया से सीए की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को 50,000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा.

मैनेजर/र्कोंस्टग- इस पद पर 01 व्यक्ति की नियुक्ति की जानी है. इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि उसने इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से कॉस्ट अकाउंटेंट की परीक्षा पास की हो. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 50,000 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा.

जूनियर एग्जिक्यूटिव-एचआर एंड एडमिनिस्ट्रेशन- इस पद पर 01 व्यक्ति की नियुक्ति की जाएगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एचआर/पर्सनल मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित कार्यक्षेत्र में काम करने का न्यूनतम पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए. आवेदकों की आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गयी है. चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 25,300 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा.

पद, योग्यता तथा इंटरव्यू लोकेशन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.airindia.in/ को विजिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें