37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुछ देर बाद रात 12 बजे से शुरू हो जायेंगी पाकिस्तान में हवाई उड़ानें

लंदन : भारत के साथ तनाव बढ़ने के चलते पाकिस्तान ने गुरुवार को अपना हवाई क्षेत्र बंद रखा. इससे दुनियाभर में हजारों विमान यात्री प्रभावित हुए. पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने कहा कि वह स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 59 मिनट तक अपने हवाईक्षेत्र को बंद रखेगा. यानी, कुल मिलाकर यह कि गुरुवार […]

लंदन : भारत के साथ तनाव बढ़ने के चलते पाकिस्तान ने गुरुवार को अपना हवाई क्षेत्र बंद रखा. इससे दुनियाभर में हजारों विमान यात्री प्रभावित हुए. पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने कहा कि वह स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 59 मिनट तक अपने हवाईक्षेत्र को बंद रखेगा. यानी, कुल मिलाकर यह कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात 12 बजे से पाकिस्तान में हवाई उड़ानें शुरू हो जायेंगी. हालांकि, उड़ानें बंद होने की वजह से यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच प्रमुख हवाई मार्ग बाधित रहे.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद करने से हवाई अड्डों पर फंसे दुनियाभर के हजारों यात्री

खबरों के अनुसार, थाई एयरवेज ने अपनी करीब 30 उड़ानों को रद्द कर दिया, जिससे लगभग 5,000 यात्री प्रभावित हुए. कंपनी ने ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र बंद रहने से बैंकाक से यूरोप के बीच थाईलैंड की सभी उड़ानें 27 फरवरी से 28 फरवरी की सुबह तक रद्द रहीं. वहीं, यूरोप से बैंकांक की 27 फरवरी को रवाना होने वाली उड़ानें भी रद्द रहीं.

कंपनी के इस निर्णय से उसकी लंदन, म्यूनिख, पेरिस, ब्रसेल्स, मिलान, विएना, स्टॉकहोम, ज्यूरिख, कोपेनहेगेन और ओस्लो की उड़ानें प्रभावित हुईं, लेकिन कंपनी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय मानक समय के अनुसार सवेरे साढ़े पांच बजे उसने यूरोप से अपना नियमित परिचालन शुरू कर दिया है.

सिंगापुर एयरलाइंस को भी अपनी यूरोप की सीधी उड़ानों में फिर से ईंधन भरवाना पड़ा, जबकि फ्रैंकफर्ट की उड़ान को रद्द कर दिया गया. इसी तरह, एमिरेट्स को अपनी पाकिस्तान जाने वाली 10 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. कतर एयरवेज ने भी अपनी पेशावर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, लाहौर और मुल्तान जाने वाली उड़ानों को वापस बुला लिया.

उधर, सऊदी एयरलाइंस ने भी अगले आदेश तक अपनी पाकिस्तान की उड़ानों को निलंबित कर दिया है. रूस में मास्को से वियतनाम और सेंट पीटर्सबर्ग से थाईलैंड की उड़ानों को वापस बुला लिया, जबकि बैंकाक जाने वाली एक उड़ान को उज्बेकिस्तान में उतारना पड़ा. एयर कनाडा ने मुंबई और नयी दिल्ली की उड़ान निलंबित कर दी. वहीं, भारत आ रही एक उड़ान को वापस टोरंटो की ओर मोड़ दिया गया. इंस्ताबुल से पाकिस्तान जाने वाली सात उड़ानें रद्द कर दी गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें