31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद करने से हवाई अड्डों पर फंसे दुनियाभर के हजारों यात्री

इस्लामाबाद/लंदन : दुनियाभर के हवाई अड्डों पर फंसे हजारों यात्रियों को उस समय राहत मिली, जब पाकिस्तान ने ऐलान किया कि वह अपने हवाई क्षेत्र को शुक्रवार तक फिर से पूरी तरह खोल देगा. उड्डयन प्राधिकरण ने गुरुवार को कुछ उड़ानों को अनुमति भी दी. पाकिस्तान ने भारत से तनाव के चलते बुधवार को अपने […]

इस्लामाबाद/लंदन : दुनियाभर के हवाई अड्डों पर फंसे हजारों यात्रियों को उस समय राहत मिली, जब पाकिस्तान ने ऐलान किया कि वह अपने हवाई क्षेत्र को शुक्रवार तक फिर से पूरी तरह खोल देगा. उड्डयन प्राधिकरण ने गुरुवार को कुछ उड़ानों को अनुमति भी दी. पाकिस्तान ने भारत से तनाव के चलते बुधवार को अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : भारत-पाक सीमा पर तनाव के बढ़ने पर उत्तर भारत के कई हवाई अड्डों से 65 उड़ान रद्द

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीसीए) ने गुरुवार को हवाई क्षेत्र को कुछ वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अस्थायी रूप से बहाल कर दिया. इसके बाद कुछ उड़ानों को रवानगी की अनुमति मिली. सीएए के ताजा नोटिस में कहा गया है कि हवाई क्षेत्र पाकिस्तान के समयानुसार शुक्रवार दोपहर एक बजे तक बंद रहेंगे. भारत के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को बंद करने से यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच प्रमुख मार्ग बाधित हुए और दुनिया भर में हजारों यात्री हवाई अड्डों पर फंस गये.

एयर इंडिया, जेट एयरवेज, कतर एयरवेज और सिंगापुर एयरलाइंस जैसी विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों ने बुधवार को घोषणा की कि वे अपनी उड़ानों का मार्ग बदल रहे हैं, क्योंकि पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है. थाई एयरलाइंस ने करीब 30 उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिससे पांच हजार यात्री प्रभावित हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें