38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

38 गेंद पर 62 रन की विस्‍फोटक पारी खेल कर भी विलेन बने मनीष पांडे

बेंगलुरु : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को यहां एबी डिविलियर्स और मोईन अली के अर्धशतकों की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों […]

बेंगलुरु : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को यहां एबी डिविलियर्स और मोईन अली के अर्धशतकों की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 204 रन बना सकी. फार्म में चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन (81 रन, 42 गेंद में सात चौके और पांच छक्के) और मनीष पांडे (नाबाद 62, 38 गेंद में सात चौके और दो छक्के) की शानदार अर्धशतकीय पारी तथा दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 67 गेंद में 135 रन की शतकीय साझेदारी के बावजूद टीम लक्ष्य से चूक गयी.

हैदराबाद की हार के लिए विस्‍फोटक पारी खेलने वाले मनीष पांडे को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है. सोशल मीडिया पर पांडे को विलेन की तरह साबित किया जा रहा है. दरअसल आखिरी दो ओवर में हैदराबादकी टीम को जीत के लिए 35 रन चाहिए थे और क्रीज पर उस समय अर्धशतक बनाकर मनीष पांडे और कप्‍तान केन विलियमसन मौजूद थे.

19 ओवर में हैदराबाद ने 15 रन जोड़े, अब आखिरी ओवर में 20 रन जीत के लिए चाहिए थे. आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने आखिरी ओवर फेंकने के लिए मोहम्‍मद सिराज को गेंद सौंपी. सिराज के पहले ही गेंद पर विलियमसन 42 गेंद में 7 वौके और 5 छक्‍कों की मदद से 81 रन बनाकर आउट हुए. स्‍ट्राइक में मनीष पांडे आये. फैन्‍स को लगने लगा कि हैदराबाद को जीत आसानी से मिल जाएगी. लेकिन हुआ ठीक उसका उलटा. सिराज की दूसरी गेंद पर कुछ अलग करने की कोशिश में मनीष पांडे चूके गये और कोई रन नहीं बन पाया. अब जीत के लिए 4 गेंद में 20 रन चाहिए था.

तीसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में रन मिला और स्‍ट्राइक पर दीपक हुड्डा आये. चौथी गेंद पर हुड्डा आउट होते-होते बचे और टीम को एक और रन मिल गया. अब दो गेंद पर टीम को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. हैदराबाद मैच लगभग हार चूकी थी. मनीष पांडे आखिरी दो गेंद में केवल तीन रन ही जोड़ पाये और 62 रन बनाकर नाबाद लौटे. अब हैदराबाद के फैन्‍स मनीष पांडे को हिलेन साबित कर रहे हैं. क्‍योंकि एक जमे हुए बल्‍लेबाज के लिए चार गेंद पर 20 रन का स्‍कोर कोई बड़ा नहीं होता है. बहरहाल सोशल मीडिया पर मनीष पांडे को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

गौरतलब हो सनराइजर्स हैदराबाद नौ मुकाबले जीतकर 18 अंक से पहले ही प्ले आफ में जगह बना चुकी थी और वह तालिका में शीर्ष पर काबिज है. दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आत्मविश्वास से भरी आरसीबी के लिये खुद को दौड़ में बनाये रखने के लिये इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी था.

उसके 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है. आरसीबी सहित चार टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रायल्स, मुंबई इंडियंस 12-12 अंक लेकर अगले दौर की दौड़ में बनी हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें