1. home Home
  2. national
  3. who is panipat bharti arora haryana cadre ips wants dedicate her life to shri krishna vrindavan amh

Haryana : मीरा बन कृष्ण की भक्ति करना चाहती हैं ये IPS, मांगा वीआरएस

पुलिस में लंबी सेवा की. जुनून और गर्व के साथ की. आईजी के पद तक पहुंचीं लेकिन अब आईपीएस भारती अरोड़ा बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहकर उनके ही चरणों में बिताना चाहती हैं. Haryana Police IG Bharti Arora, Haryana Police Lady officer

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Haryana Police
Haryana Police
samvad
  • आईपीएस भारती अरोड़ा बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन

  • उन्होंने पत्र लिखकर विभाग से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) मांगा है

  • मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्ण की साधना में रत होना चाहती हैं

अंबाला (Haryana Police) : पुलिस में लंबी सेवा की. जुनून और गर्व के साथ की. आईजी के पद तक पहुंचीं लेकिन अब आईपीएस भारती अरोड़ा बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहकर उनके ही चरणों में बिताना चाहती हैं. इसके लिए उन्होंने पत्र लिखकर विभाग से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) मांगा है.

जब दूसरे अधिकारी और ऊंचे पदों के ख्वाब देखते हैं, भारती अरोड़ा ने शेष जीवन पूर्णतः धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं. वह कृष्ण भक्त हैं और अब चैतन्य महाप्रभु, रहीमदास और मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्ण की साधना में रत होना चाहती हैं.

वीआरएस के लिए पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में आईजी भारती अरोड़ा ने लिखा है कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जुनून रही है लेकिन आगे का जीवन वह प्रभु चरणों में बिताना चाहती हैं. 50 साल की आईपीएस अधिकारी ने इसके लिए सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड में भी छूट देने का आग्रह किया है.

दो आईपीएस पहले भी पकड़ चुके हैं भक्ति की राह : इससे पहले भी दो आईपीएस अधिकारी भक्ति की राह पकड़ चुके हैं. कृष्ण भक्ति में डूबकर राधा का रूप धारण करने वाले यूपी के पूर्व आईजी डीके पांडा 2005 में खूब चर्चा में थे. तब उन्होंने खुद को दूसरी राधा और कृष्ण की प्रेमिका घोषित किया था. स्त्रीवेश में अपनी साधना का स्वरूप भी उन्होंने सार्वजनिक कर दिया था. इसी तरह बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अब वे गेरुए कपड़े में कथावाचक की भूमिका में आ गए हैं. हाल में गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था कि उन्होंने अपने आपको भगवान को समर्पित कर दिया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें