1. home Home
  2. national
  3. union education minister dharmendra pradhan meeting with vcs of central universities today says universities to work on a mission mode to fill up the 6000 vacant posts by october 2021 smb

विश्वविद्यालयों में 6000 रिक्त पदों को अक्टूबर तक भरने के लिए मिशन मोड पर काम करें कुलपति : शिक्षा मंत्री

Union Education Minister Meeting With VCs केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालयों को अक्टूबर 2021 तक 6,000 रिक्त पदों को भरने के लिए मिशन मोड पर काम करने के लिए कहा है. शिक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Education Minister Dharmendra Pradhan Meeting With VCs of Central Universities
Union Education Minister Dharmendra Pradhan Meeting With VCs of Central Universities
Twitter

Union Education Minister Meeting With VCs केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Education Minister Dharmendra Pradhan) ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों (Central Universities) के कुलपतियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालयों को अक्टूबर 2021 तक 6,000 रिक्त पदों को भरने के लिए मिशन मोड पर काम करने के लिए कहा है. शिक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक की. इस बैठक में शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार, यूजीसी के अध्यक्ष प्रोफेसर डीपी सिंह और मंत्रालय व यूजीसी के सीनियर अधिकारी शामिल हुए. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमारे यूनिवर्सिटी रचनात्मकता, नवाचार और अवसरों के उद्गम स्थल हैं. उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति भारत को उभरती हुई, नई विश्व व्यवस्था के शीर्ष पर रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

कुलपतियों के साथ बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विश्वविद्यालयों को भारतीय भाषाओं और देश की सांस्कृतिक विरासत की लोकप्रियता को बढ़ावा देना चाहिए. इसके साथ ही धर्मेंद्र प्रधान मे कुलपतियों से अपने यूनिवर्सिटी में खेलों को प्रोस्ताहित करने को भी कहा. ताकि, देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा मिल सकें. इससे पहले शिक्षा मंत्रालय की ओर से 2 सितंबर को एक बयान जारी कर बताया गया था कि कुलपतियों के साथ बैठक के दौरान धर्मेंद्र प्रधान अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर शिक्षकों के बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए कदमों पर चर्चा करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें