1. home Hindi News
  2. national
  3. the family will see the funeral of father stan swamy online the ashes will be brought to ranchi ksl

फादर स्टेन स्वामी का परिवार ऑनलाइन देख रहा अंतिम संस्कार, रांची लायी जायेगी अस्थियां, ...यहां देखें लाइव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फादर स्टेन स्वामी
फादर स्टेन स्वामी
फाइल फोट

चेन्नई : फादर स्टेन स्वामी का अंतिम संस्कार परिवार ऑनलाइन देख रहा है. बांद्रा के सेंट पीटर्स चर्च के यू-ट्यूब पेज पर तमिलनाडु के त्रिची जिले के विरागलूर गांव में रहनेवाले फादर स्टेन स्वामी का परिवार ऑनलाइन अंतिम संस्कार देख रहा है.

फादर स्टेन स्वामी के अंतिम संस्कार के बाद गांव के ही स्थानीय चर्च में विशेष सामूहिक आयोजन किया जायेगा. मालूम हो कि कोरोना महामारी के गाइडलाइन्स के मुताबिक, जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गयी है.

विरागलूर गांव में पत्नी, बच्चे और पोते-पोतियों के साथ फादर स्वामी के बड़े भाई इरुदयास्वामी रहते हैं. इसी घर में फादर स्टेन स्वामी का भी बचपन बीता है. फादर स्टेन स्वामी के पोते बेनिटो प्रभु के मुताबिक, शाम चार बजे पूरा परिवार उनका अंतिम संस्कार ऑनलाइन देखा जा सकेगा.

प्रभु ने कहा कि अंतिम संस्कार के बाद में गांव के चर्च में विशेष सामूहिक आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि फादर स्टेन स्वामी की अंतिम इच्छा झारखंड की राजधानी रांची में अंतिम संस्कार की थी. इस संबंध में उन्होंने साल 2016 में जब घर आये थे, तभी जिक्र की थी.

कोरोना महामारी के कारण फादर स्टेन स्वामी का पार्थिव शरीर परिजनों को नहीं सौंपा जायेगा. लेकिन, उनकी अस्थियां रांची ले जायी जायेगी. उन्होंने रांची स्थित घर से उनके सामान वापस परिजनों को लौटाने की बात कही है. फादर स्टेन स्वामी को पार्किंसन की बीमारी थी.

मालूम हो कि साल 2018 के भीमा कोरेगांव हिंसा में उनकी कथित भूमिका के लिए राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने पिछले साल अक्तूबर माह में गिरफ्तार किया था. जमानत मिलने से पहले ही सोमवार को इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें