1. home Hindi News
  2. national
  3. rashtriya ekta diwas pm narender modi sardar patel jayanti pm modi participate in national unity day celebration news pwn

राष्ट्रीय एकता दिवस: पुलवामा हमले पर बोले पीएम, अहंकार और भद्दी राजनीति को देश नहीं भूलेगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राष्ट्रीय एकता दिवस: पुलवामा हमले पर बोले पीएम, अंहकार और भद्दी राजनीति को देश नहीं भूलेगा
राष्ट्रीय एकता दिवस: पुलवामा हमले पर बोले पीएम, अंहकार और भद्दी राजनीति को देश नहीं भूलेगा
Twitter

राष्ट्रीय एकता दिवस पर गुजरात के केवडिया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबाधित किया. इस दौरान उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि, देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में भी अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे. देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए.

आगे उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी. पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो ख़बरें आई हैं जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है.

बीते कुछ समय से दुनिया के अनेक देशों में जो हालात बने हैं, जिस तरह कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं, वो आज वैश्विक चिंता का विषय है. आज के माहौल में, दुनिया के सभी देशों, सभी सरकारों, सभी पंथों को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की बहुत ज़्यादा जरूरत है.

चीन और पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मे कहा कि आज भारत की भूमि पर नज़र गड़ाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत हमारे वीर जवानों के हाथ में है. आज का भारत सीमाओं पर सैकड़ों किलोमीटर लंबी सड़कें बना रहा है, दर्जनों ब्रिज, अनेक सुरंगें बना रहा है. अपनी संप्रभुता और सम्मान की रक्षा के लिए आज का भारत पूरी तरह तैयार है.

कोरोना से लड़ाई में देशवासियों के साहस और एकजुटता की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी अचानक आई, इसने पूरे विश्व में मानव जीवन को प्रभावित किया, हमारी गति को प्रभावित किया है लेकिन इस महामारी के सामने 130 करोड़ देशवासियों ने जिस तरह अपने सामूहिक सामर्थ्य को साबित किया है वो अ​भूतपूर्व है.

सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सैकड़ों रियासतों को, राजे-रजवाड़ों को एक करके, देश की विविधता को आज़ाद भारत की शक्ति बनाकर सरदार पटेल ने हिंदुस्तान को वर्तमान स्वरूप दिया.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें