1. home Hindi News
  2. national
  3. rail building closed for two days after employee was found infected with covid 19

कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद रेल भवन को दो दिन के लिये बंद किया गया

By Agency
Updated Date
Pic Source -PTI

नयी दिल्ली : मध्य दिल्ली में स्थित रेलवे के मुख्यालय, रेल भवन को एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को दो दिन के लिये बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रेल भवन के चौथे तल पर स्थित रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार के कार्यालय में लिपिक (क्लर्क) के पद पर तैनात एक कर्मचारी को छह मई को पृथक-वास में भेजा गया था.

बुधवार को जारी आदेश के अनुसार, रेल भवन 14 और 15 मई को बंद रहेगा. इस दौरान सभी कमरों समेत पूरे भवन को संक्रमण मुक्त किया जाएगा. रेल भवन में ही रेलवे बोर्ड का दफ्तर है.

बता दें, लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों के लिए रेलवे ने 1 मई से अब तक 602 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलायी है. जिसके कारण ही बिभिन्न हिस्सों में फंसे लगभग सात लाख प्रवासियों को उनके गतव्य तक पहुंचाया है.अधिकारियों ने यह जानकारी मंलरवार को दी.वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रेलवे 100 ओर स्पेशल ट्रेन चलाएगा.

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार बुधवार शाम चार बजे तक चलायी गयी 575 ट्रेनों में से 463 ट्रेनें अपने गतव्य तक पहुंच गयी है और 112 ट्रेन रास्ते में है.इन ट्रेनों द्वारा प्रवासियों को तिरुचिरापल्ली, टिटलागढ़, बरौनी, खंडवा, जगन्नाथपुर, खुर्दा रोड, प्रयागराज, छपरा, बलिया, गया, पूर्णिया, वाराणसी, दरभंगा, गोरखपुर, लखनऊ, जौनपुर, हटिया, बस्ती, कटिहार, दानापुर, मुजफ्फरपुर, सहरसा इत्यादि शहरों तक पहुंचाया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें