25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rahul Gandhi होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने की घोषणा

Rahul Gandhi: राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने किया ऐलान किया है. बता दें, कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी से विपक्ष के नेता बनने की मांग कर रहे थे.

Rahul Gandhi: राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में एलओपी नियुक्त किया गया है. बता दें, कांग्रेस के भीतर लगातार राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग उठती रही है. 18वीं लोकसभा के बाद कई कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी से अपील की थी कि वो आगे बढ़कर नेता प्रतिपक्ष का जिम्मा संभालें. बता दें, मोदी सरकार के पहले दो कार्यकाल में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को सदन में 10 फीसदी नंबर भी नहीं जुट पाई थे. ऐसे में कांग्रेस के पास विपक्षी नेता बनने का कोई रास्ता नहीं था. लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में 99 सीटें आयीं है. ऐसे में कांग्रेस इस बार नेता प्रति पक्ष बना सकता है. 

इंडिया ब्लॉक की बैठक में हुआ फैसला
बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर आज यानी मंगलवार को इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर मंथन किया गया, इसी दौरान सर्वसम्मति से राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुना लिया गया. कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को नेता विपक्ष बनाने के लिए प्रोटेम स्पीकर को पत्र भी लिखा गया है.

केसी वेणुगोपाल ने दी जानकारी
राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की जानकारी कांग्रेस नेता और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी. मीडिया से बात करते हुए महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने पार्टी के इस फैसले के बारे में सूचित करते हुए लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र भेजा है. बता दें, राहुल गांधी यूपी के रायबरेली से लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने मंगलवार को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली है.

Also Read: Lok Sabha Speaker Election: ओम बिरला या के सुरेश… कौन बनेगा स्पीकर? BJP-कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

Also Read: Lok Sabha: तीन बार सांसद, दूसरी बार बन सकते हैं लोकसभा अध्यक्ष, जानिए कौन हैं ओम बिरला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें