1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi in tamil nadu from the leap in the sea to kamaraj love these politics may useful for congress in election rjh

Rahul Gandhi in Tamil Nadu : समु्द्र में छलांग से कामराज से प्रेम तक, क्या काम आयेंगे ये राजनीतिक दांव?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Rahul Gandhi in Tamil Nadu
Rahul Gandhi in Tamil Nadu
Twitter
  • तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में होना है चुनाव

  • पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी जो विश्वास मत हो चुकी है

  • राहुल गांधी लगातार कर रहे हैं आम लोगों से जुड़ने की कोशिश

दक्षिण भारत के तीन राज्य तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में अप्रैल महीने में चुनाव होना है और दो मई को यह तय हो जायेगा कि चुनावी वैतरणी किसने पार की. लेकिन उससे पहले इन राज्यों में चुनावी दंगल जारी है.

भाजपा और कांग्रेस दोनों चल रही हैं दांव

देश की प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और भाजपा यहां अपनी-अपनी गोटी सेट करने में जुटी है. हालांकि भाजपा के लिए दक्षिण भारत के इन राज्यों में कुछ भी हारने जैसा नहीं है. हां क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर अगर भाजपा कुछ भी सीट ले आती है तो वह उसकी उपलब्धि होगी. कांग्रेस की पुडुचेरी में सरकार थी, जो हाल में ही गिर गयी है, मुख्यमंत्री नारायणसामी ने इसे भाजपा की साजिश बताया है. वहीं तमिलनाडु में कांग्रेस सात सीटों पर विराजमान है और उसे मजबूत स्थिति में नहीं कहा जा सकता. हां केरल में कांग्रेस की स्थिति अच्छी है और अगर पार्टी जोर लगाये तो शायद सरकार बना ले.

राहुल गांधी ने केरल में लगाया गोता

केरल में राहुल गांधी की पार्टी प्रमुख विपक्षी पार्टी है. यहां कांग्रेस के खाते में 21 सीट है. जबकि इनके गठबंधन यूडीएफ को 43 सीट हासिल है. ऐसे में राहुल गांधी अगर यहां समुद्र में गोता लगाकर सत्ता की कुर्सी तक पहुंचना चाहते हैं, तो यह उनकी गलती नहीं कही जायेगी. लेकिन सवाल यह है कि क्या राहुल इन पैतरों से वोटर्स को रिझा लेंगे?

तमिलनाडु में किया कामराज का गुणगान

राहुल गांधी ने आज कांग्रेस के पूर्व नेता कामराज का गुणगान किया, जिन्होंने इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री बनवाने में प्रमुख भूमिका निभाई थी, हालांकि बाद में उन्हें भी इस बात का अफसोस ही रहा था जिसे उन्होंने स्वीकार भी किया. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आज तमिलनाडु के लोगों से घुलने-मिलने के लिए स्कूल में नृत्य किया. कॉलेज जाकर पुशअप मारा और सड़क किनारे खड़े होकर ताड़ का फल और नारियल पानी पीया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें