1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi has surrendered himself to badruddin ajmal and has given congress to him as mortgage narendra singh tomar said this aml

ASSAM Election: राहुल ने कांग्रेस को बदरुद्दीन अजमल के पास गिरवी रख दिया है, नरेंद्र सिंह तोमर का हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री
ANI

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी को असम में बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) के पास गिरवी रख दिया है और खुद को अजमल के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. तोमर ने कहा कि अजमल की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के साथ कांग्रेस का गठबंधन उनके चरित्र को दर्शाता है. बात दें कि असम में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

कल ही बदरुद्दीन अजमल का एक बयान मीडिया में वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने जनसंख्या बढ़ने के लिए गरीबी को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने कहा था कि गरीबों के पास मनोरंजन के कोई साधन नहीं हैं, इसलिए वह बच्चे पैदा करता है. मुसलमानों को लेकर उन्होंने कहा कि उनके पास रोजगार की कमी है और मनोरंजन के कोई साधन नहीं है तो वह बच्चे ही तो पैदा करेगा.

अजमल के बयान को विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस पर हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. AIUDF के साथ मिलकर कांग्रेस असम में चुनाव लड़ रही है. AIUDF असम का प्रमुख राजनीतिक दल है. अजमल के बयान के बाद भाजपा के कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस की आलोचना शुरू कर दी है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर अवसरवाद की राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाया. नड्डा ने कहा कि पार्टी सत्ता के लालच में मानसिक और वैचारिक रूप से दिवालिया हो गई है.

तीन विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस ने ‘सांप्रदायिक' शक्तियों के साथ गठबंधन किया है और वाम दलों के साथ उसके रिश्ते राज्यवार बदलते रहते हैं. बता दें कि गुरुवार को असम में 39 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को संपन्न हुए दूसरे चरण के मतदान में 80.96 प्रतिशत वोट डाले गये जबकि पहले चरण में कुल 79.93 फीसदी मतदान हुआ था.

असम में दूसरे चरण में कुल 37,34,537 पुरुष मतदाताओं में से 81 फीसदी ने जबकि 36,09,959 महिला मतदाताओं में से 80.94 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. राज्य की मंगलदोई और कटिघोरा सीटों पर सर्वाधिक 85.71 फीसदी जबकि करीमगंज (उत्तर) सीट पर सबसे कम 73.89 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. असम विधानसभा की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हो रहा है. छह अप्रैल को तीसरे चरण के लिए वोट डाले जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें