1. home Hindi News
  2. national
  3. aiudf chief badruddin ajmal disputed statement on population explosion more children are born for entertainment aml

जनसंख्या विस्फोट पर AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान, मनोरंजन के लिए पैदा करते हैं ज्यादा बच्चे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जनसंख्या विस्फोट पर AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान.
जनसंख्या विस्फोट पर AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान.
Twitter
  • AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने जनसंख्या वृद्धि पर विवादित बयान दिया है.

  • अजमल ने कहा कि गरीबों के पास पंखा-टीवी नहीं है इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं.

  • यूपी के पूर्व मंत्री समाजवादी पाटी नेता आजम खान भी दे चुके हैं ऐसा बयान.

नयी दिल्ली: असम के प्रमुख राजनीतिक दल ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) ने जनसंख्या वृद्धि (Population Grouth) को लेकर विवादित बयान दिया है. उनका बयान न सिर्फ चौंकाने वाला है बल्कि हास्यास्पद भी है. बदरुद्दीन ने जनसंख्या बढ़ने के लिए मनोरंजन (Entertainment) के अभाव को कारण बताया है. उन्होंने कहा कि गरीबों के पास मनोरंजन के साधन नहीं है इसलिए वे बच्चे पैदा करते हैं. बदरुद्दीन ने यह बात खास कर मुस्लिम परिवारों को लेकर कही है.

बदरुद्दीन ने सरकारों पर भी आरोप लगाया कि वह अल्पसंख्यक और गरीब परिवारों को टीवी, पंखा जैसी चीजें मुहैया क्यों नहीं करवाते. गरीब अगर रात में उठेगा तो बच्चे ही तो पैदा करेगा. उनके पास आपने मनोरंजन के लिए दिया ही क्या है? अजमल ने एक स्थानीय समाचार पोर्टल से बात करते हुए जोर देकर कहा कि मन बहलाने का कोई साधन नहीं होने के कारण लोग ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं.

अजमल से जब पूछा गया कि जनसंख्या वृद्धि को कैसे रोका जा सकता है? अजमल ने कहा कि लोगों की शिक्षा दी जानी चाहिए, जब लोग शिक्षित होंगे तो उन्हें खुद पता चलेगा कि अच्छा क्या है और बुरा क्या है. वहीं उन्होंने आगे गरीबी का मुद्दा उठाया और कहा कि जिस गरीब के पास मनोरंजन का कोई साधन नहीं है. घर में मियां-बीबी हैं, दोनों जवान हैं तो बच्चे ही तो पैदा करेंगे.

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब जनसंख्या वृद्धि पर इस प्रकार का बेतुका बयान दिया गया हो. इससे पहले उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान भी यही तर्क दे चुके हैं. उन्होंने भी कहा था कि लोगों के पास मनोरंजन के साधन नहीं है इसलिए वे ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं. उन्होंने कहा कि हम गरीब हैं बीबी क्लब नहीं जा सकती, पति यारों की महफिल में नहीं बैठता. घर में अकेले होते हैं तो परिवार बड़ा होता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें