1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi asked why the difference between the food of the soldiers and the officers pkj

रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक- राहुल गांधी ने पूछा जवान और अधिकारियों के भोजन में फर्क क्यों

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : भारत- चीन सीमा विवाद को लेकर संसद की रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक हुई. इस बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी शामिल हुए. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत कई लोग शामिल है.

इस बैठक में शामिल सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि सैनिक और शस्त्र बलों के अधिकारियों के भोजन में भेदभाव क्यों है, इनके भोजन अलग- अलग क्यों है ? राहुल गांधी के इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले जवानों की खाने की आदतें और स्वाद अधिकारियों की तुलना में अलग होता है.

दोनों अलग- अलग क्षेत्रों से पृष्ठभूमि से आते हैं अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया कि दोनों के भोजन की गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं होता है. लेकर संसद की रक्षा मामलों की स्थायी समिती की बैठक में मुख्य रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में रक्षा बलों के लिए राशन और आवश्क वस्तुओं की गुणवत्ता की निगरानी पर चर्चा हुई.

शरद पवार ने लद्दाख में एलएसी में ताजा स्थिति पर क्या स्थिति है इसकी विस्तार से जानकारी मांगी. उनकी इस मांग को अधिकारियों ने शामिल किया है. बैठक से पहले राहुल गांधी ने चीन सीमा पर जारी विवाद का जिक्र करते हुए लिखा था, "चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया. भारत सरकार इसे वापस हासिल करने की योजना बना रही है? या फिर इसे भी एक "दैवीय घटना बताकर छोड़ा जा रहा है."

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें